नेपाल में, भारत ने 50,000 घरों का पुनर्निर्माण पूरा किया
नेपाल में, भारत ने 50,000 घरों का पुनर्निर्माण पूरा किया
Share:

काठमांडू: राष्ट्रीय पुनर्निर्माण प्राधिकरण (एनआरए), संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम और परियोजना सेवाओं के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के सहयोग से, भारत ने नेपाल के गोरखा और नुवाकोट जिलों में 50000 आवासों का सफलतापूर्वक पुनर्निर्माण किया है।

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने इस अवसर के उपलक्ष्य में सोमवार को एक समारोह आयोजित किया, जिस पर मिशन के उप प्रमुख नामगया सी खंपा ने घोषणा कर काठमांडू द्वारा अपनाए गए  पुनर्निर्माण दृष्टिकोण के परिणामस्वरूप 50000 निजी घरों को पूरा किया , जैसा कि नई दिल्ली में केंद्र द्वारा वचन दिया गया था ।

नेपाल के राष्ट्रीय पुनर्निर्माण प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी सुशील ग्यावली की उपस्थिति थी। बहाली की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, नेपाली सरकार ने नेपाल पुनर्निर्माण प्राधिकरण (एनआरए) की स्थापना की, जिसका प्रमुख लक्ष्य 25 अप्रैल और 12 मई, 2015 के भारी भूकंप के कारण होने वाले नुकसान की जल्दी से मरम्मत करना है।

यूएनडीपी और यूएनओपी ने दो जिलों में चार शहरी नगर पालिकाओं और 14 ग्रामीण नगरपालिकाओं में भूकंप पीड़ितों को सामाजिक-तकनीकी सुविधा और परामर्श (एसटीएफसी) सेवाएं प्रदान करने के लिए मार्च 2018 में भारत सरकार के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसके लिए, भारत ने भूकंप के बाद आवास सहायता में USD150 मिलियन का वादा किया है, जिसमें हमारी चौथी लाइन ऑफ क्रेडिट के तहत USD100 मिलियन अनुदान और USD50 मिलियन शामिल हैं, ताकि 50,000 घरों के पुनर्निर्माण के लिए वित्तीय और तकनीकी मदद प्रदान की जा सके।

कमलापति स्टेशन पर बोले पीएम मोदी- "भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं..."

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने कसी कमर, 200 रैलियों में 30 केंद्रीय मंत्री भरेंगे हुंकार

कमलापति स्टेशन पर मुस्लिम महिलाओं ने लगाए 'हर हर मोदी-घर घर मोदी' के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -