15 से ज्यादा लोगों का धोखे से करवाया धर्म परिवर्तन, ऐसे हुआ खुलासा
15 से ज्यादा लोगों का धोखे से करवाया धर्म परिवर्तन, ऐसे हुआ खुलासा
Share:

बागपत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ एक गांव में दलित समाज के 15 से ज्यादा लोगों का धोखे से धर्म परिवर्तन (Conversion) करा दिया गया। बताया जा रहा उन सभी को इस बारे में जानकारी 4 साल बाद लगी। कहा जा रहा है जब उन सभी के श्रम कार्डों पर उनके नाम मुस्लिम आए तो सभी को इस बारे में जानकारी मिली। वहीं जानकारी मिलने के बाद बीते शनिवार को हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। जी दरअसल, यह मामला बागपत जिले में खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के अहमदनगर नंगलाबड़ी गांव का है। यहाँ हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों का कहना है कि, 'दलित समुदाय के मनोज, पप्पू और ज्योति आदि रहते हैं।'

इस मामले में सभी काआरोप है कि लगभग 4 साल पहले गांव के ही मुस्लिम समाज के लोग उनके घर पर पहुंचे थे और उन्होंने सरकार की ओर से लोन मिलने की जानकारी दी। इसी के साथ यह भी कहा कि जो लोन का पैसा मिलेगा, वह वापस नहीं लौटाना पड़ेगा। यह सब सुनने के बाद वह सभी उनके झांसे में आ गए और फार्म भरने के लिए तैयार हो गए। उसके बाद आरोपियों ने आधार कार्ड बनाने वाली मशीन उनके घर पर भिजवाई और फिर मशीन पर उनकी उंगलियों के निशान लिए और शपथ पत्र भी लिया।

अब जब सभी लोगों के श्रम कार्ड बनकर आए, तो उसमें उनके नाम मुस्लिम दर्ज हुए पाए गए। इस मामले में बीते शनिवार की दोपहर हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अहमदनगर नंगलाबड़ी गांव में पहुंचे। तो यहाँ उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और मामले की सच्चाई जानी। उसके बाद उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

ढेड़ साल पहले पिता ने तोड़ दिया था बेटे का दांत, अब बेटे ने लिया ऐसे बदला

हिस्ट्रीशीटर मस्तु और उसके साथी पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां, हो गई मौत

सीरियल में काम दिलाने का लालच देकर शख्स ने किया महिला के साथ दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -