मेघालय में कोरोना का 20 नए मरीज मिले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा

Aug 06 2020 02:47 PM
मेघालय में कोरोना का 20 नए मरीज मिले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा

शिलांग: मेघालय में बीस और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही प्रदेश में बुधवार को संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 937 पर पहुंच गया है. एक वरिष्ठ अफसर ने यह सूचना दी. उन्होंने बोला कि पूर्वी खासी हिल जिले में कोरोना संक्रमण के 19 और पश्चिमी गारो हिल जिले में एक केस सामने आया है.  

स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने बोला कि प्रदेश में अब 594 मरीज का इलाज चल रहा हैं और अब तक कोरोना के 338 संक्रमित स्वस्थ हो गए हैं. प्रदेश के पूर्वी खासी हिल डिस्ट्रिक्ट में 488 मरीज इलाज जारी हैं. वहीं, रि-भोई में 51, पूर्वी जयंतिया हिल डिस्ट्रिक्ट में 17, पश्चिमी जयंतिया हिल में 16, पश्चिमी गारो हिल में 15, पश्चिमी खासी हिल में 5 और दक्षिणी गारो हिल में 2 संक्रमित लोग मिले है. उन्होंने आगे बोला कि 4 जिले-दक्षिण पश्चिम खासी हिल, पूर्वी, उत्तरी और दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स, फिलहाल कारोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. उन्होंने आगे बोला कि अब तक कोरोना से 5 संक्रमितों की जान जा चुकी है. उन्होंने बोला कि पूर्वी खासी हिल डिस्ट्रिक्ट में इलाज करा रहे 488 मरीजों में से 189 बीएसएफ कर्मी, 59 सशस्त्र सेनाओं के कर्मी हैं और 240 नागरिक शामिल हैं.

आपको बता दें कि देश में कोरोना सांक्रमण के सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील से भी अधिक केस भारत में दर्ज किए जा रहे हैं. गत दिन 56,282 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं, 904 लोगों की जान चली गई है. 

हिमाचल में सबसे अधिक बाल विवाह के मामले आए सामने

हिमाचल: कोरोना के बीच बिजली उपभोक्ताओं को लगा एक और बड़ा झटका

नए प्रोजेक्ट से मिलेगी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को रफ़्तार