मध्यप्रदेश में गर्मी का कहर, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड
मध्यप्रदेश में गर्मी का कहर, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड
Share:

मप्र में इस साल मार्च में ही गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। गर्मी इस कदर है कि म।प्र। के खजुराहो में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है, तो वहीं भोपाल में भी 2 वर्ष का रिकॉर्ड की टूट चुका है का।

9 जिलों में चल रही हीट वेव: भोपाल में अधिकतम तापमान 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो जिसके पूर्व मार्च 2019 में रिकॉर्ड किया गया था। सूरज के तेवर बहुत सख्त दिखाई दिए। इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्य प्रदेश के 9 जिलों में हीट वेव और भी तेज हो गई।

इसलिए बढ़ी अचानक गर्मी: भोपाल स्थित मौसम केंद्र के अनुसार एमपी के रीवा में सीवियर हीट वेव तो वहीं ग्वालियर, सतना, सीधी, दमोह, गुना, खजुराहो और नौगांव में हीट वेव का प्रभाव और भी तेज हो चुका है। मौसम मंत्रालय के अनुसार पश्चिमी राज्यों से लगातार शुष्क हवाएं मध्य प्रदेश आ रही हैं, इसलिए यहां गर्मी बढ़ रही है।

लू का येलो अलर्ट जारी: भोपाल स्थित मौसम मंत्रालय ने प्रदेश के कई भागों में लू चलने का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने रीवा, सतना, छतरपुर, दमोह, भोपाल, रतलाम, दतिया, ग्वालियर और गुना में लू का येलो अलर्ट जारी किया है।

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

क्या अमित शाह और शरद पवार के बीच हुई गुप्त बैठक ? शिवसेना ने दिया जवाब

दो दिनों में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर हुई 2 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -