मणिपुर में भाजपा बढ़त में, कांग्रेस और अन्य  पीछे
मणिपुर में भाजपा बढ़त में, कांग्रेस और अन्य पीछे
Share:

 

इंफाल: चुनाव अधिकारियों के अनुसार, मणिपुर विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है, राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा नौ सीटों पर, कांग्रेस चार पर और जेसी (यूनाइटेड) तीन सीटों पर आगे चल रही है।

चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले), नागा पीपुल्स फ्रंट, नेशनल पीपुल्स पार्टी, कुकी पीपुल्स अलायंस और निर्दलीय उम्मीदवार एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कड़े सुरक्षा उपायों और कोविड-19-विशिष्ट मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के बावजूद, राज्य के 16 जिलों के 41 मतगणना कक्षों में मतगणना जारी है। राजेश अग्रवाल ने बताया कि राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, मतगणना केंद्रों और आसपास के क्षेत्रों में तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

चुनाव अधिकारियों के अनुसार, 28 फरवरी और 5 मार्च को 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए दो चरणों के चुनाव में 20,48,169 मतदाताओं में से लगभग 89.3 प्रतिशत ने मतदान किया।

इस वर्ष का मतदान प्रतिशत 2017 और 2012 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक है, जब क्रमशः 86.4 प्रतिशत और 79.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। भाजपा, कांग्रेस, एनपीपी, एनपीएफ और जनता दल (यूनाइटेड) सहित कई राजनीतिक दलों के 17 महिलाओं सहित 265 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था।

'भारत को यूक्रेन युद्ध के बीच मुद्रास्फीति को फिर से कैलिब्रेट करने की जरूरत : रघुराम राजन

Assembly election results : 5 राज्यों में शुरू हुई मतगणना, EC ने कही ये बात

बैंक में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने सोने की खरीद पर वैट से छूट के कानून पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -