कांग्रेस की नीति से देश का विभाजन हुआ-अमित शाह
कांग्रेस की नीति से देश का विभाजन हुआ-अमित शाह
Share:

कोलकाता: कोलकाता में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय स्मारक पर प्रथम व्याख्यान प्रस्तुत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति अपनाकर राष्ट्रीय-गीत 'वंदे मातरम्' पर प्रतिबंध नहीं लगाती तो देश का विभाजन टाला जा सकता था.

शाह ने कहा, "अगर कांग्रेस राष्ट्रीय-गीत वंदे मातरम के आगे के छंदों पर प्रतिबंध नहीं लगाए होती तो हम भारत का विभाजन होने से रोक लिए होते."उन्होंने वंदे मातरम् को राष्ट्रीयता की सदियों पुरानी परंपरा की अभिव्यक्ति बताई और इस बात पर बल दिया कि इस गीत को किसी धर्म से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है. 

उन्होंने कहा, "वंदे मातरम राष्ट्रीयता की सदियों पुरानी परंपरा की अभिव्यक्ति है. भारत भौगोलिक-राजनीतिक आधार पर बना देश नहीं है, बल्कि यह भू-सांस्कृतिक देश है. भारत की राष्ट्रीयता की परिभाषा संकीर्ण नहीं है."भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "यह किसी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं हो सकता है. लेकिन कांग्रेस ने गीत पर प्रतिबंध लगाकर इसको धर्म से जोड़ दिया. यह कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति का हिस्सा था.". 

अंदर की खबर, बिहार NDA में सब कुछ ठीक नहीं है

2019 से पहले दरक रहे है बीजेपी के किले के ये स्तंभ

'क्या आप में अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई करने का साहस नहीं है'?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -