मात्र 6 माह में बिहार में हुए 2 लाख से अधिक आपराधिक घटनाएं
मात्र 6 माह में बिहार में हुए 2 लाख से अधिक आपराधिक घटनाएं
Share:

पटना: ये तो सच है कि अपराध किसी राज्य विशेष की सीमा के दायरे में नहीं होता बल्कि वो कहीं भी कभी भी हो रहा है. लेकिन कुछ ऐसे आंकड़े है, जो बिहार में जंगलराज की स्थापना की कहानी खुद कह रहे है. बिहार में जब से महागठबंधन के तहत जदयू औऱ राजद प्रमुखों लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार का मिलान हुआ है, तभी से लोगों को यह डर सताने लगा था कि बिहार में अपराध एक बार फिर से चरम पर होगा।

नीतीश सरकार ने सरकार बनाने से पहले साफ किया था कि जनता को डरने की जरुरत नहीं है, वो राज्य में किसी भी हाल में जंगलराज की वापसी नहीं होने देंगे. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता सुरेश रुंगटा ने कुछ आंकड़े पेश किए है. जिसके तहत राज्य में 6 महीने में 642 हत्याएं, 1723 अपहरण, 1114 डकैती, 2762 दंगे एवं 342 सड़क लूट की घटनाएं हुई हैं।

बीजेपी के आकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल संगीन अपराध मात्र 6 महीनों के अंदर दो लाख से ज्यादा हो चुके हैं. बीजेपी ने नीतीश सरकार से सवाल किया है कि "क्या यही सुशासन है? क्या नीतीश इसलिए शांत बैठे है कि अपराध और अधिक बढ़े? नीतीश जनता से किए अपने वादे को नहीं भूल सकते।

कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है, चाहे वह व्यवसायी हो या पत्रकार. उन्होने कहा कि मंत्रियों का अपराधियों के संग बढ़ती निकटता के कारण सत्ता का रुआब समाप्त होता जा रहा है. बिहार में अब विकास की नहीं, राजद शासनकाल की तरह नीतीश सरकार में भी अपराधियों की बहार है और यह कब थमेगी इसका जवाब तो नीतीश ही दे सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -