JNU विवाद : दिल्ली पुलिस ने की बिहार, UP और J-K में छापेमार कार्रवाई

Feb 17 2016 11:44 AM
JNU विवाद : दिल्ली पुलिस ने की बिहार, UP और J-K में छापेमार कार्रवाई

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्रालय को सौंपी गई एक रिपोर्ट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा देशद्रोही नारे नहीं लगाए जाने की बात कही गई है, लेकिन इस रिपोर्ट के उलट दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट में बात सामने आई है कि कन्हैया कुमार की भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी के बाद ही दिल्ली पुलिस द्वारा की गई. इस बीच जानकारी सामने आई है कि इस मामले के बाकी आरोपियों को ढूंढने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम बिहार, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में छापेमारी कर रही है.

पुलिस JNU के 5 और स्टूडेंट्स की तलाश है. गौरतलब है कि कल गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा था कि कन्हैया के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं और इन्हें जल्द ही पेश किया जाएगा. इनके अलावा दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस. बस्सी ने भी कन्हैया की गिरफ्तारी का समर्थन किया था. वहीँ दूसरी और बिहार से भाजपा के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कन्हैया का समर्थन करते हुए कहा है कि मैंने वीडियो में कन्हैया की बातें सुनी हैं. उसने देशविरोधी नारे नहीं लगाए हैं. उस पर हो रही कार्रवाई गलत है.

गौरतलब है कि इस मामले में कहा जा रहा था कि कन्हैया कुमार देशद्रोही नारे लगाने के दोषी नहीं हैं. कन्हैया उन पुलिसकर्मियों के पास खड़े थे जो जेएनयू में आने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पत्रों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान परिसर में नारेबाजी हुई.