आखिरकार कौन है वह अज्ञात शख्स जिसने जैसलमेर एयरबेस की जानकारी मांगी...?

Feb 06 2016 09:51 PM
आखिरकार कौन है वह अज्ञात शख्स जिसने जैसलमेर एयरबेस की जानकारी मांगी...?

जोधपुर. पंजाब के पठानकोट में जिस प्रकार से आतंकवादी घटनाक्रम को अंजाम दिया गया उसके बाद देश में सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त को और भी तगड़ा कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के जैसलमेर एयरबेस के बारे में जानकारी जुटा रहे छह फुट लंबे एक संदिग्ध शख्स के लापता होने के बाद वहां पर सुरक्षाकर्मियों ने अपने कई महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा व्यवस्था को जबरदस्त रूप से बढ़ा दिया है. पता चला है कि यह संदिग्ध शख्स जैसलमेर के आसनी रोड पर मौजूद एक ज्वैलरी शोरूम पर भी शुक्रवार को आया था। उसने वहां से एक फोटो फ्रेम खरीदा। 1000 के बदले 1500 रुपए दिए और एयरबेस के बारे में पूछने लगा।

इस दौरान ज्वैलरी शोरूम दुकानदार से सस्पेक्ट की बातचीत को कोई तीसरा अनजान व्यक्ति भी सुन रहा था. ज्वैलरी शोरूम दुकानदार से सस्पेक्ट ने खुद को सेना का कैप्टन बताया व उससे जैसलमेर एयरबेस के बारे में जानकारी जुटाने लगा. इस संदिग्ध व्यक्ति ने दुकानदार को बताया कि वह पठानकोट में पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक का रहने वाला है। बातचीत के दौरान उसका मोबाइल भी चालू रहा। कोई तीसरा शख्स दुकानदार से उसकी सारी बातचीत को बहुत ही गौर से व गंभीरता से सुन रहा था।

इस दौरान इस संदिग्ध व्यक्ति ने दुकान पर अपने मोबाइल से एक वीडियो भी बनाया. इसके बाद तुरंत ही दुकान के मलिक ने इसकी जानकारी पुलिस और एयरफोर्स को दी। सुरक्षा एजेंसियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से उसका चेहरा देखा। तथा उन्होंने इस शख्स कि खोजबीन शुरू कर दी है. तथा उसकी तलाशी के लिए सुरक्षाकर्मियों के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.