ईरान में कम हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

तेहरान: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 244000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

10 मार्च के बाद ईरान में संक्रमण के सबसे कम मामले: पिछले चौबीस घंटे के दौरान ईरान में संक्रमण के 802 मामले दर्ज किए गए हैं. संक्रमित मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 10 मार्च के बाद सबसे कम है. देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 96,448 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में 65 और लोगों की मौत हुई है. इससे देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6,156 हो गया है. ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी दी है कि संक्रमण के मामलों में कमी क्षणिक है और शारीरिक दूर और स्वच्छता जैसे उपायों का पालन नहीं किया गया तो देश को फिर से गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

रूस में लगभग आठ हजार संक्रमण के नए मामले: रूस में संक्रमण के 7,993 मामले सामने आए हैं. इस तरह वहां संक्रमित लोगों की तादाद 124,054 हो गई है. विशेषज्ञों का मानना है कि यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है, क्योंकि ना तो हर किसी का टेस्ट किया जा रहा है और जो टेस्ट हो भी रहें हैं, उनकी प्रमाणिकता 70 से 80 फीसद ही है. दक्षिण कोरिया में संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं.

स्पेन में जारी है कोरोना और मौत का खेल, 24 घंटों में 200 से अधिक मामले

कोरोना ने ढाया कहर तो इन शहरों में बढ़ने लगे मौत और संक्रमण के मामले

अमेरिका में तेज़ हुई कोरोना की मार तो गंभीर होने लगे हालात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -