भारत में हौंडा ने 2022 CB300R को किया रिकॉल
भारत में हौंडा ने 2022 CB300R को किया रिकॉल
Share:

भारत में होंडा ने सीबी 300आर मोटरसाइकिल को 2022 से वापस मंगाने का आदेश दिया है। यह अज्ञात है कि कितनी इकाइयां पूरी तरह से प्रभावित हैं। निर्माता का दावा है कि इंजन के दाहिने क्रैंककेस कवर में एक विनिर्माण दोष हो सकता है जिसके परिणाम स्वरूप तेल रिसाव और संभावित आग का खतरा हो सकता है। यहां तक कि अगर कार वारंटी द्वारा कवर नहीं की गई है, तो होंडा ख़राब पार्ट्स को मुफ्त में बदल देगा। होंडा का दावा है कि क्रैंककेस कवर में एक ख़राब इंजन की गर्मी के कारण कम बल के कारण सीलिंग प्लग को ढीला कर सकता है जब प्लग हटा दिया जाता है, तो इंजन का तेल लीक हो सकता है और गर्म वाहन की सतह के संपर्क में आने पर आग लग सकती है। सवार या सवारी को चोट लग सकती है। जिन टायरों में तेल लीक होता है, वे स्लीप हो सकते हैं।

होंडा ने घोषणा की है कि वह सीबी 300आर के मालिकों को रिकॉल के बारे में सूचित करेगी। उन्हें निरीक्षण और किसी भी क्षतिग्रस्त घटकों के मुफ्त प्रतिस्थापन के लिए अपनी कारों को निकटतम बिगविंग डीलरशिप पर लाना होगा। जो ग्राहक अनिश्चित हैं कि उनकी बाइक रिकॉल से प्रभावित हुई है या नहीं, वे बिगविंग वेबसाइट पर जाकर और अपने दोपहिया वाहन का वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) दर्ज करके जांच कर सकते हैं। होंडा सीबी 300आर में एक्सटेंशन के साथ पावरफुल फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीटें, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप है और यह 17 इंच के अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स से लैस है। मोटरसाइकिल में आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल एबीएस, आगे की तरफ उल्टे फोर्क्स और पीछे की ओर समायोजन के सात चरणों के साथ एक मोनो-शॉक यूनिट है।

भारत में होंडा सीबी 300आर में 286.01 सीसी का लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, फोर स्ट्रोक इंजन दिया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 27.5 एनएम का टॉर्क और 9,000 आरपीएम पर 30.7 एचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इस बाइक का समय 7.35 सेकंड का है और इसमें लगभग 30 किमी प्रति लीटर ईंधन मिलता है। होंडा सीबी 300आर की कीमत 2.77 लाख रुपये है और इसे भारत में केवल एक फुली लोडेड वेरिएंट (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में पेश किया गया है। 15 अप्रैल से वाहन को वापस बुलाने के अधीन किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -