आईसीसी रैंकिंग में भारत के मयंक अग्रवाल, अश्विन ने की महत्वपूर्ण प्रगति

दुबई: बुधवार को सामने आई संशोधित आईसीसी रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ने अहम बढ़त हासिल की। अग्रवाल जहां टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं अश्विन ने गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के मुंबई में जन्मे स्पिनर एजाज पटेल ने टेस्ट पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनने के बाद से महत्वपूर्ण प्रगति की है।

पुरुषों की रैंकिंग के नवीनतम साप्ताहिक अपडेट में, अग्रवाल की मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 150 और 62 के 'प्लेयर ऑफ द मैच'  ने उन्हें 30 स्थान हासिल करने में मदद की। और 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट में 14 विकेट लेने के बाद 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुने गए अश्विन रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। अश्विन ने अपनी रेटिंग 43 अंक बढ़ाकर 883 कर ली है, जिससे वह तीसरे स्थान पर काबिज जोश हेजलवुड से 67 अंक आगे हैं। दाहिने हाथ की कलाई की चोट के कारण मुंबई टेस्ट में नहीं खेलने वाले उनके सहयोगी रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर की बढ़त के साथ चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का एशेज सीजन शुरू

आर्चर ने चोट के कारण एशेज न खेलने पर दुख जताया

बियांका एंड्रीस्कु ऑस्ट्रेलियन ओपन यूएस ओपन चैंपियन 2019 से हटी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -