असम में अपनी पहचान छुपाकर हिन्दू महिला से की युवक ने शादी

असम के होजई जिले में पुलिस ने एक मुस्लिम व्यक्ति को उसकी धार्मिक पहचान छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ यह मामला दर्ज कराया था कि वह व्यक्ति अपनी धार्मिक पहचान छुपाकर एक हिंदू महिला से शादी करने की कोशिश कर रहा था। उसकी पत्नी द्वारा उसके खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर होजई के पुलिस अधीक्षक ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह व्यक्ति मुस्लिम धर्म से था और उसकी पत्नी द्वारा उसके खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया था।

लुमडिंग थाना प्रभारी एसके सरमा ने मीडिया को बताया कि होजई के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) ने महिला को उसके पति के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराने में मदद की, जिसने उसे फर्जी धार्मिक पहचान के साथ धोखा दिया. महिला असम के धेमाजी जिले में मिली थी। और सूत्रों के अनुसार वह उस आदमी यानी उसके पति से तब मिली थी जब वे दोनों नौकरी के सिलसिले में तमिलनाडु में थे। वह शख्स दरअसल लुमडिंग थाना क्षेत्र के नखुटी के 2 सरके बस्ती इलाके का रहने वाला है. महिला ने कहा कि आदमी ने शादी से पहले अपनी असली धार्मिक पहचान का खुलासा नहीं किया था।

उसने उसे एक हिंदू व्यक्ति होने के लिए धोखा दिया लेकिन बाद में मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान प्रकट की। वह आगे दावा करती है कि उनकी शादी के बाद उसने उसे घरेलू हिंसा से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, जिससे उसका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों प्रभावित हुआ। कुछ महीनों के बाद, वह आदमी बड़ी रकम लेकर तमिलनाडु से असम भाग गया। तब जाकर उस व्यक्ति की असली पहचान का पता चला। बुधवार 20 अक्टूबर को होजई के पुलिस अधीक्षक बरुन पुरकायस्थ ने आरोपी व्यक्ति को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम भेजी। उन्होंने उसी रात उसे गिरफ्तार कर लिया और गुरुवार, 21 अक्टूबर को उसे होजई की एक स्थानीय अदालत में पेश किया।

अनन्या पांडे के लिए फूल लेकर पहुंचे ईशान खट्टर, यूजर्स बोले- प्लीज मेरा नाम नहीं लेना...

NCB के गवाह का एफिडेविट में बड़ा दावा, कहा- आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़...

फैंस ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पूल, जानिए क्या है वजह?

Most Popular

- Sponsored Advert -