हरियाणा में कोरोना का वार, एक ही दिन में 30 से अधिक लोग हुए मौत का शिकार

हरियाणा में कोविड वायरस संक्रमण के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। राज्य में शनिवार को एक दिन में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 7,717 नए केस सामने आए और महामारी से 32 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार बीते वर्ष शुरू हुई महामारी से राज्य में अब तक 3,386 लोगों की जान जा चुकी है जबकि कुल 3,49,794 लोग संक्रमित हुए हैं।

संक्रमण के केसों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए हरियाणा गवर्नमेंट ने शनिवार को राज्य स्तरीय निगरानी समिति गठित की। अधिकारियों ने कहा कि 17 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज होने वाले है जबकि मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक इसके सदस्य होंगे।

वहीँ इस बात का पता चला है कि समिति की पहली बैठक सोमवार को होने वाली है। बुलेटिन के अनुसार शनिवार को सबसे बुरी तरह से प्रभावित गुरुग्राम में ही संक्रमण के 2,549 नए केस सुनने को मिले है। जिसके अतिरिक्त फरीदाबाद में 987, सोनीपत में 646, हिसार में 597, करनाल में 477, पंचकूला में 349 और पानीपत में 250 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 6,277 केस सामने आए थे। बुलेटिन के अनुसार शनिवार को जिन 32 लोगों की जान जा चुकी है, उनमें फरीदाबाद-पानीपत के पांच-पांच, हिसार-करनाल-रोहतक के तीन-तीन, जींद-पलवल-पंचकूला-गुरुग्राम के दो-दो मरीज शामिल हैं। हरियाणा में इस समय 38,558 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 3,07,850 मरीज ठीक हुए हैं।

यूपी में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, सामने आए 20 हजार से अधिक केस

मध्य प्रदेश के बाद गुजरात ने कुंभ वापसी वालों के लेकिन कोविड टेस्ट के जारी किए आदेश

लॉक डाउन और चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- जल्दबाजी में लॉकडाउन लगाने वाली स्थिति अभी नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -