गुवाहाटी की एक इमारत में लोगों को ले जा रही लिफ्ट गिरी, 10 घायल
गुवाहाटी की एक इमारत में लोगों को ले जा रही लिफ्ट गिरी, 10 घायल
Share:

असम के गुवाहाटी में एक दुखद घटना में, एक बहुमंजिला इमारत की लिफ्ट अचानक गिर गई और जमीन पर गिर गई, जिससे उसमें सवार कई लोगों की मौत हो गई। छतरीबाड़ी के जीएस टावर्स में गुरुवार, 3 मार्च को एक लिफ्ट गिर गई, जिससे घटना हुई। इमारत की दूसरी मंजिल से लिफ्ट जमीन पर गिर गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब लिफ्ट गिरी, उस वक्त कई लोग अंदर थे। घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई बताई जा रही है। दूसरी ओर, कहा जाता है कि गिरने के समय बाईं ओर ओवरलोड हो गया था। एक लिफ्ट में छह की सीमा के बजाय दस लोग सवार थे।

सूत्रों के अनुसार भयानक त्रासदी के समय लिफ्ट के अंदर मौजूद लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। अप्रत्याशित आपदा के बाद, लिफ्ट में चल रहे सभी दस लोग घायल हो गए, लेकिन कोई भी नहीं मारा गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, घायलों में जीएस टावर्स के समान व्यावसायिक भवन के शीर्ष स्तर पर प्रशिक्षण लेने वाले फुटबॉल खिलाड़ी शामिल हैं। कहा जाता है कि इस इमारत में गुवाहाटी का पहला रूफटॉप फुटबॉल कोचिंग सेंटर है। इस बीच, संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जाता है, और बचाव के प्रयास किए जा रहे हैं, फंसे हुए व्यक्तियों को बाहर लाया जा रहा है।

घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। क्षेत्र के निवासियों के अनुसार, प्रबंधन कथित तौर पर एक फुटबॉल कोचिंग सेंटर के संचालन के लिए अनुपयुक्त तरीके से जगह का उपयोग कर रहा है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि प्रबंधन निकाय उचित एहतियाती उपायों के बिना इस तरह के एक महत्वपूर्ण पर्यटक आकर्षण का संचालन कर रहा था। दूसरी ओर, भवन प्राधिकरण ने अभी तक इस घटना पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

अचानक हॉस्टल में घुसा जहरीला सांप, 8वीं कक्षा के बच्चों को बनाया शिकार

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, AG बोले- सरकार अपना काम कर रही

बड़ी खबर: रिलायंस विदेशी कंपनियों की छुट्टी करने के लिए बना रही बड़ा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -