मिस्र में खोली गई 2,500 साल पुरानी ममी ताबूत, देंखे वीडियो
मिस्र में खोली गई 2,500 साल पुरानी ममी ताबूत, देंखे वीडियो
Share:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें यह पाया गया है कि प्राचीन ममी ताबूत जो माना जाता है कि सील 2,500 साल पहले मिस्र में खोला गया था। मिस्र के पर्यटन और पुरावशेष मंत्रालय के एक बयान में उल्लेख किया गया है कि साक़कारा के पुरातत्व क्षेत्र में दफन कुओं के अंदर 59 लकड़ी के ताबूतों की खोज की गई थी। शनिवार को मिस्र के पुरातत्वविदों ने लाइव ऑडियंस के सामने एक प्राचीन ममी ताबूत खोला है, जहां पुरातत्वविदों के रूप में दर्जनों लोगों ने देखा और फिल्माया, इस साल के शुरू में सकरपारा में पाए गए 59 सील किए गए सरकोफेगी के अंदर एक ममी का खुलासा किया।

वही उन 59 ताबूतों में से एक शनिवार को पहली बार खोला गया था क्योंकि इसे कुछ 2,500 साल पहले सील कर दिया गया था। पर्यटन और पुरावशेष मंत्रालय द्वारा होस्ट किए गए अनसोल्ड का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यह ताबूत के अंदर एक ममी को प्रदर्शित करता है, जो एक अलंकृत दफन कपड़े में लिपटा हुआ है। वीडियो ने ट्विटर पर 9 मिलियन व्यूज कमाए हैं। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई लोगों ने मजाक में कहा कि सहस्राब्दी पुराने ताबूत को खोलना वर्ष 2020 में कार्रवाई का सबसे अच्छा कोर्स नहीं हो सकता है। अंधविश्वास और पॉप संस्कृति के अनुसार, कुछ लोगों ने यह विश्वास बनाए रखा है कि एक मम्मी की कब्र खोलने से मृत्यु और अभिशाप होता है।

वही वीडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर के कई यूजर्स उस घटना के बारे में अपने विचार ट्वीट करते हैं जहां उपयोगकर्ता पोस्ट में से एक "मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि क्या कुछ इस तरह से खुल रहा है अगर इसमें वायरस या रोगाणु हो सकते हैं जो शायद आधुनिक मनुष्यों के लिए प्रतिरक्षा नहीं है।"

चीन को लेकर इन देशों ने दी अपनी प्रतिक्रया

हम्पी का वो मंदिर जो अपनी भव्यता और भव्य वास्तुकला के लिए जाना जाता है

फिर खोला गया नोएडा का पहला म्यूजिकल फाउंटेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -