बेटों की जगह युवक ने पालतू कुत्ते को बनाया जायदाद का हिस्सेदार
बेटों की जगह युवक ने पालतू कुत्ते को बनाया जायदाद का हिस्सेदार
Share:

छिंदवाड़ा: कहते हैं कुत्ता एक ऐसा जानवर है जो इंसान का सबसे बड़ा वफादार साथी माना जाता है। वैसे आप सभी ने इस बात का उदाहरण कई बार देखा होगा। अब आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसमे इंसान ने कुत्ते की वफादारी के बदले उसे इनाम दिया है। जी दरअसल इनाम में युवक ने कुत्ते के नाम अपनी जमीन वसीयत लिख दी है। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह बात सच है।

क्या है मामला- जी दरअसल यह मामला मध्य प्रदेश में छिंदवाडा जिले के गाँव बाड़ीबाड़ा का है। जहाँ रहने वाले किसान ओम नारायण ने अपने कुत्ते को अपनी दो एकड़ जमीन का वारिश बना डाला है। जी हाँ, किसान ओम नारायण ने अपने कुत्ते की वफादारी को देखते हुए उसे अपनी जायदाद में से दो एकड़ जमीन दे दी है। खबरों के अनुसार किसान ने अपनी जायदाद में से दो एकड़ जमीन अपने कुत्ते को दी और बाकि की जमीन अपनी पत्नी चंपा के नाम कर दी है। ओम नारायण की उम्र 50 साल है और उन्हें अपने बेटों का व्यवहार अच्छा नहीं लगता है। उनकी अपने बेटो से आए दिन कहा-सुनी होती रहती है और इसी के चलते उन्होंने अपनी वसीयत में अपने बेटे की जगह पालतू कुत्ते को जायदाद का हिस्सेदार बना दिया।

खबरों के मुताबिक किसान ने कानूनी शपथ पत्र बनाकर अपने पालतू कुत्ते जैकी को वारिस घोषित किया है। किसान ओम नारायण वर्मा ने अपनी वसीयत में लिखा है कि 'मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है, इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय हैं। मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद के हकदार पत्नी चम्पा वर्मा और पालतू कुत्ता जैकी होगा। साथ ही कुत्ते की सेवा करने वाले को जायदाद का अगला वारिस माना जायेगा।'

किसान ओम नारायण वर्मा से जब उनकी संपत्ति में से दो एकड़ जमीन कुत्ते जैकी के नाम करने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि ''पारिवारिक विवाद के चलते गुस्से में उन्होंने 2 एकड़ जमीन पालतू कुत्ते के नाम कर दी है।' उन्होंने कहा, 'परिवार में जो भी उसका पालन पोषण करेगा, उसकी जायदाद उसको मिलेगी।' खबरों के अनुसार ओम नारायण के पास 18 एकड़ जमीन है और उनकी 5 संताने हैं।

कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी

असमिया यात्रा वृतांत पर आधारित शोध पुस्तक का किया गया विमोचन

'त्वाडा कुत्ता टॉमी' पर शिखर धवन का डांस वायरल, राहुल-पांड्या ने दिया ये रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -