छात्रों की खुदकुशी के मामलों में कोटा तीसरे नंबर पर, राज्यपाल ने जताई चिंता
छात्रों की खुदकुशी के मामलों में कोटा तीसरे नंबर पर, राज्यपाल ने जताई चिंता
Share:

कोटा. राजस्थान का कोटा शहर जहां पर अनगिनत छात्र-छात्राएं आईआईटी और पीएमटी जैसी कोचिंग्स की सर्वश्रेठ संस्थाओ के लिए जाना जाता है तथा देखा जाए तो कोटा शहर के विकास का प्रमुख कारण ही शहर में संचालित होने वाली सर्वश्रेठ आईआईटी और पीएमटी कोचिंग्स है. परन्तु एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है की कोटा शहर सबसे ज्यादा छात्र आत्महत्याओं के मामले में तीसरे स्थान पर है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की इस रिपोर्ट में यह बात अंकित है. तथा इस रिपोर्ट के बाद राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने गंभीर चिंता जाहिर की है.

व इसके लिए राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कोटा ओपन यूनिवर्सिटी को इसके लिए सर्वे करने के आदेश दिए है. राज्यपाल ने कहा की कोटा में छात्र व छात्राएं इंजीनियर और डॉक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं. तथा इनमे से बहुत से छात्र अपने इन्ही सपनो का गला घोंटकर आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते है. राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने आगे दोहराया है की आत्महत्या के इन मामलो में कोटा ने मुंबई को भी पछाड़ दिया है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की इस रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो कोटा में 2014 में करीब 45 स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया है.

राज्यपाल ने कहा की हमे इससे बचने के उपयो पर सोचने की आवश्यकता है व इसी के लिए हमने कोटा ओपन यूनिवर्सिटी को पूरी तरह सर्वे करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं.  राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने इन ख़ुदकुशी पर 25 बिंदुओं पर सर्वे रिपोर्ट की मांग दोहराई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -