बिहार में फैली AES नाम की बीमारी, अब तक 13 बच्चों की मौत
बिहार में फैली AES नाम की बीमारी, अब तक 13 बच्चों की मौत
Share:

मुजफ्फरपुर : खबर है कि बिहार के मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में एक्यूट इंसेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) बीमारी गंभीर रूप ले रही है। यह बीमारी अब तक 13 बच्चों की मौत का कारण बन चुकी है। मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. ज्ञानभूषण ने गुरुवार को बताया कि इस बीमारी से पिछले 24 घंटे के दौरान यहां श्रीकृष्ण मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती चार मरीजों की मौत हो गई है। अब तक मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में कुल 33 बीमार बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

SKMCH के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ़ ब्रजमोहन ने बताया कि यह बीमारी मुख्य रूप से बच्चों में होती है। हालांकि, उनका कहना है कि एसकेएमसीएच में एईएस की समुचित जांच और इलाज की व्यवस्था है। इधर, मुजफ्फरपुर के सिविल चिकित्सकों ने लोगों से बच्चों को बुखार होने पर जल्द अस्पताल पहुंचाने की अपील की।

चिकित्सकों के मुताबिक, बच्चे में तेज बुखार और शरीर में ऐंठन इसके लक्षण है। उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष गर्मी के मौसम में यह बीमारी फैलती है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले वर्ष बिहार में एईएस से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -