अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के 23 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल
अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के 23 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल
Share:

ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश राज्य में गुरुवार पेमा खांडू की उपस्थिति में ईटानगर नगर परिषद के 23 कांग्रेस पार्षद बीजेपी का हिस्सा बन गए है. राज्य मुख्यमंत्री पेमा खांडू और बीजेपी राज्य अध्यक्ष तापिर गांव की उपस्थिति में ईटानगर परिषद के कुल 25 पार्षदों में से 23 बीजेपी में शामिल हो गए. जानकारी दे दे कि ईटानगर क्षेत्र में 30 पार्षद है जिसमे से 26 कांग्रेस के थे. जिसमे से एक सदस्य का निष्कासन हो गया तब यह आंकड़ा 25 हो गया था.

अब इनमे से 23 पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के मात्र 2 पार्षद ही बचे है. बीजेपी पार्टी को ज्वाइन करने के फैसले की सराहना करते हुए राज्य मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली यह पार्टी बिलकुल अलग है. यहां सबसे पहले राष्ट्र है उसके बाद कोई और मुद्दा है. अन्य पार्षदों ने बीजेपी सरकार पर भरोसा जताया है. 

इसके अलावा पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश में कुछ जगहों के नाम बदलने को लेकर राज्य के नेताओं ने चीन पर निशाना साधा है. अरुणाचल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष तार नाचुंग ने कहा कि क्या बीजिंग का नाम मुंबई कर देने से चीन की राजधानी भारत का हिस्सा हो जाएगी. नाचुंग ने कहा, क्या बीजिंग का नाम मुंबई कर देने से चीन की राजधानी भारतीय सीमा में हो जाएगी?

ये भी पढ़े 

चीनी मीडिया ने भारत को दी चेतावनी, कहा दलाई लामा के अरुणाचल दौरे की कीमत चुकानी होगी

दलाई लामा की अरुणाचल यात्रा से चिढा चीन, राजदूत को भेजा समन

चीन मुझे असुर भी माने तो कोई समस्या नहीं - दलाई लामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -