अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं
Share:

वाशिंगटन: जैसा कि पीएम मोदी ने कल अपना 70 वां जन्मदिन मनाया, भारत की प्रमुख हस्तियों के साथ-साथ प्रधानमंत्री को ' हैप्पी बर्थडे ' की शुभकामनाएं दीं। इसी कतार में गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित "नमस्ते ट्रंप" कार्यक्रम से प्रधानमंत्री के साथ एक फोटो भी शेयर की थी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "एक महान नेता और वफादार दोस्त के लिए कई खुश रिटर्न!" पीएम मोदी ने गुरुवार को अपना 70 वां जन्मदिन मनाया।

 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, "दुनिया भर से पूरे भारत के लोगों ने अपनी तरह की इच्छाएं साझा की हैं। मैं हर उस व्यक्ति का आभारी हूं, जिसने मुझे बधाई दी है। ये अभिवादन मुझे अपने साथी नागरिकों के जीवन में सुधार लाने की दिशा में सेवा करने और काम करने की ताकत देते हैं। पिछले साल सितंबर में पीएम मोदी अमेरिका गए थे, जहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ टेक्सास में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित किया था।

इसी साल फरवरी में ट्रंप 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए भारत आए थे और हजारों भारतीयों को बधाई दी थी। यह अमेरिकी नेता की देश की पहली यात्रा थी। मोदी और ट्रंप दोनों ही अच्छी केमिस्ट्री शेयर करते हैं और दोनों नेता अक्सर विभिन्न मौकों पर कॉल और सोशल मीडिया को लेकर एक-दूसरे से बातचीत करते देखे जाते हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान दोनों नेताओं ने प्रकोप से लड़ने के लिए संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए कई बार बातचीत की है।

 

डोनाल्ड ट्रम्प पर इस मॉडल ने लगाए संगीन इलज़ाम

यमन में कोरोना के साथ बढ़ रहा महामारी और भुखमरी का केस

पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान को बनाया अपना पांचवा प्रांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -