एक ऐसा देश, जहां मां और बेटी का होता है एक ही पति
एक ऐसा देश, जहां मां और बेटी का होता है एक ही पति
Share:

दुनिया में बहुत से देश हैं और हर जगह अपनी अलग ही परंपरा होती है कई जगह तो इतनी अंजानी और अजीब परंपरा मनाई जाती है कि उन्हे सुनने के बाद एक पल तो यकीन ही नहीं होता है कि ऐसी भी कोई परंपरा या रिवाज हो सकता है। आज हम कुछ ऐसे ही परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सुनने के बार आपके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक जाएगी। जी हां सुनकर तो आपको भी यकीन नहीं होगा की ऐसी भी परंपरा हो सकती है।

हम बात कर रहे हैं बांग्ला देश के मंडी जनजाति के लोगों के बारे में ये लोग कुछ अजीब सी ही परंपरा को निभाते आ रहे हैं। यहां पर रहने वाली 30 साल की अरोला जब छोटी थी तब ही उसके पिता की मृत्यु हो गई थी। तब उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी। और जब वह अपने पिता को पहचानने लगी तो वह अपने पिता को काफी पसन्द करने लग गई और वह यह सोंचती थी की मेंरी मां कितनी किस्मत वाली है कि उन्हे इतने अच्छे पति मिले। लेकिन जब ओरोला किशोरावस्था में प्रवेश कर गई तब उसे पता चला कि उसके दूसरे पिता नॉटेन ही उसके पति हैं। ये सुनते ही ओरोला के कदमों तले जमीन खिसक गई।

अरोला को बाद में पता चला की उसकी शादी उसके पिता से तब करवा दी गई है जब वह मात्र 3 साल की थी। आपको बता दें की यह एक परंपरा है और यह तब होता है जब किसी महिला का पति उम्र से पहले ही चल बसता है ऐसी स्थिति में महिला को अपनी पति के खानदान में से ही एक कम-उम्र के आदमी से शादी करनी होती है। ओरोला की मां के साथ भी यही हुआ था। ऐसे में कम उम्र के नए पति की शादी उसकी होने वाली पत्नी की बेटी के साथ भी एक ही मंडप में करवा दी जाती है। 

परंपरा के अनुसार माना जाता है कि कम उम्र का बनने वाला पति उसकी पत्नि और उसकी बेटी का पति बनकर लंबे समय तक उनकी रक्षा करता है। यह बड़ी ही अजीब परंपरा है लेकिन आज के समय में अरोला को अपने पिता यानि की अपने पति से तीन बच्चे हैं और अरोला की मां को भी उनके पति से दो बच्चे हैं। दोनो ही मां और बेटी एक साथ रहती हैं।

यह कैसी यूनिसर्वटी? मेल दोस्त रखना यहां है बैन, बनाया जाता है लड़कियों को लेस्बियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -