IPL फिक्सिंग : सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा के मुद्दे पर जाँच करेगी ICC
IPL फिक्सिंग : सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा के मुद्दे पर जाँच करेगी ICC
Share:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से ईमेल प्राप्त होने की पुष्टि करते हुए शिकायत पर कार्रवाई करने की बात कही है। आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आईसीसी ने जून, 2013 में मोदी से गोपनीय ईमेल प्राप्त होने की पुष्टि की है। आईसीसी को भेजे अपने गोपनीय ईमेल के खुलासे के बाद आईसीसी ने यह वक्तव्य जारी किया है। विज्ञप्ति के अनुसार, "शिकायत मिलने के साथ ही आईसीसी ने उसे अपनी भ्रष्टाचार निरोधी इकाई को भेज दिया था, जो मामले पर अपनी मानक प्रक्रिया के अनुसार काम कर रही है।" गौरतलब है कि ललित मोदी ने शनिवार को आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले दो भारतीय खिलाड़ियों-सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा तथा कैरेबियाई बल्लेबाज ड्वायन ब्रावो पर एक बिल्डर से रिश्वत लेने का आरोप लगाया।

मोदी ने शनिवार को कई ट्वीट कर दावा किया है कि रियल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल के बाबा दीवान ने नगद राशि के अलावा खिलाड़ियों को अपार्टमेंट भी उपहार में दिए हैं। मोदी ने कहा कि उनके आईपीएल अध्यक्ष रहते उन्होंने "दीवान पर आईपीएल खिलाड़ियों की बोली लगाने से प्रतिबंधित कर दिया था।" मोदी ने यह भी दावा किया कि दीवान सट्टेबाजी के दोषी पाए गए गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा का करीबी मित्र है।

विज्ञप्ति के अनुसार, "आईसीसी इस बात की पुष्टि करता है कि मोदी से जून, 2013 में मिले ईमेल, जिसे मोदी ने हाल ही में ट्विटर पर सार्वजनिक किया है, को उसी समय भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीएसयू) को भेज दिया गया था। एसीएसयू इस सूचना पर अपनी मानक प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई कर रही है।" विज्ञप्ति के अनुसार आईसीएसयू ने इस सूचना को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई से भी साझा किया है। साथ ही आईसीसी ने यह भी कहा कि वह इस मामले में आगे कोई भी वक्तव्य जारी नहीं करेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -