2020 में आ सकते है 108 मेगापिक्सल और 10x ऑप्टिकल जूम कैमरे स्मार्टफोन्स

2020 में आ सकते है 108 मेगापिक्सल और 10x ऑप्टिकल जूम कैमरे स्मार्टफोन्स

पिछले कुछ सालों में, कोई भी यह सोच भी नहीं सकता था कि कुछ पेशेवर फोटोग्राफर पेशेवर कैमरों और उपकरणों पर भारी धन खर्च किए बिना, फ्लैगशिप स्मार्टफोन की मदद से फोटो खिंचना शुरू कर देंगे।लेकिन, अब स्थिति बदल गई है। और अब लगभग एक नए स्मार्टफोन की किसी भी प्रस्तुति पर, निर्माता अपने नए कार्यों और विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, अधिकांश समय कैमरे के लिए समर्पित करते हैं।

फिलहाल, हम जानते हैं कि सैमसंग पहले से ही 64 मेगापिक्सल सेंसर वाले कैमरे पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है। अफवाहों के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता कई हफ्तों तक इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। और आज, एक प्रसिद्ध अंदरूनी सूत्र @Universelce ने एक पोस्ट प्रकाशित किया, जहां उन्होंने कहा कि अगले साल 10 गुना ज़ूम और 108 मेगापिक्सेल कैमरों वाले स्मार्टफोन हमारा इंतजार कर रहे हैं।

इसी तरह के बयान से @Universelce ने इस साल मार्च में लगभग 64 Mp कैमरे बनाने की अफवाहों की पुष्टि हुई। यह अभी भी अज्ञात है कि कौन सी कंपनी 108-मेगापिक्सेल सेंसर लॉन्च करने के लिए सबसे पहले होगी। लेकिन, जाहिर है, सैमसंग के पास इसका हर मौका है, क्योंकि वे 64 एमपी सेंसर बनाने में भी कामयाब रहे हैं। लेकिन यह मेगापिक्सेल की संख्या भी नहीं है, लेकिन 10x ऑप्टिकल ज़ूम, जिसे अगले साल भी प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें लंबा समय लगेगा, लेकिन यह इसके लायक है। 2020 में स्मार्टफोन बाजार फोटो फ्लैगशिप से भर जाएगा और आपको पहले से तैयार रहने की जरूरत है।

फिटनेस ब्रेसलेट : Xiaomi Mi Band 4 से Amazfit Cor 2 कितना है अलग, जानिए तुलना

बेहतर बैटरी लाइफ के साथ Nintendo ने पेश किया अपडेटेड स्विच

Vivo Y7s में होंगे कई शानदार फीचर, बाजार में ब्रिकी के लिए हुआ पेश