इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से निराश हूँ
इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से निराश हूँ
Share:

इमरान ताहिर क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक माने जाते  हैं. इमरान ताहिर का IPL में शानदार प्रदर्शन रहता है. वह IPL में जमकर विकेट निकालते है. इमरान ताहिर IPL में अब तक कुल 55 मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने 20.39 की औसत से 79 विकेट प्राप्त किए. ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 107 वनडे, 38 टी-20 और 20 टेस्ट मैच खेले हैं और क्रमश: 173, 63 और 57 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

पाक के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके इमरान ताहिर: इमरान का जन्म भी पाक में हुआ था और इमरान  ने पाक के लिए ही अंडर-19 क्रिकेट भी खेला हुआ है. इमरान पाक  के लिए अंडर-19 विश्वकप भी खेल चुके है. हालांकि, अब इमरान साउथ अफ्रीका टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते है. पाक में इमरान ताहिर का राष्ट्रिय टीम में चयन नहीं हो पाया था. जिसके चलते इमरान साउथ अफ्रीका में अपना क्रिकेट करियर बनाने चले गए और इमरान ने वहां  की नागरिकता अपना ली थी. फिलहाल इमरान अपने परिवार वालों के साथ साउथ अफ्रीका में बहुत खुसी से अपना जीवन बिता रहे है.

पाक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से हूं निराश: इमरान ने अपने एक बयान में बताया, 'मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं इसमें इसका बड़ा हाथ था. मैंने अपने करियर की काफी सारी क्रिकेट पाक में खेली लेकिन मुझे यहां राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला, जिससे मैं काफी निराश हूं. पाक छोड़ने का फैसला करना काफी कठिन था, लेकिन अल्लाह ने मुझ पर कृपा बनाए रखी और दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय मेरी पत्नी को जाता है.' देश में 4  वर्ष रहने के कानून का पालन करने के बाद इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य बने थे. वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वह अब भी साउथ अफ्रीका के लिए T-20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

30 वर्ष के हुए युजवेंद्र चहल, कर चुके है कई कारनामे

इब्राहिमोविच के शानदार गोल से मिलान ने सासुओलो को किया पराजित

कोरोना संक्रमण के वजह से पीजीए टूर सीरीज-चाइना हुआ रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -