इमरान ने 'बौद्ध' बनकर महिला पुलिसकर्मी से की शादी, IPL क्रिकेटर मोहसिन ने किया अप्राकृतिक रेप, अब कह रहे - इस्लाम कबुलो वरना..
इमरान ने 'बौद्ध' बनकर महिला पुलिसकर्मी से की शादी, IPL क्रिकेटर मोहसिन ने किया अप्राकृतिक रेप, अब कह रहे - इस्लाम कबुलो वरना..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से लव जिहाद (Love Jihad) का एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ शिवकुटी थाने में पदस्थ एक महिला पुलिसकर्मी ने इमरान खान पर बौद्ध धर्म अपनाने का धोखा देकर उससे शादी करने का इल्जाम लगाया है। महिला का कहना है कि शादी के पहले तक इमरान खुद को बौद्ध बताता रहा, लेकिन शादी होते ही आरोपी और उसका परिवार महिला पर जबरन इस्लाम कबूल करने का दबाव डालने लगे।

पीड़िता ने अपने ससुर मुल्तान, देवर मोहसिन खान पर भी अप्राकृतिक बलात्कार (Unnatural Rape) करने को लेकर केस दर्ज कराया है। बता दें कि, मोहसिन खान क्रिकेटर है और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में ‘लखनऊ सपुर जायंट्स’ (LSG) की टीम से खेला चुका है। वहीं, आरोपी इमरान, महिला पुलिसकर्मी के साथ उसी के विभाग में पुलिस कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत है। पीड़िता वाराणसी की निवासी है। पीड़िता ने रोते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय के लिए की गुहार लगाई है। महिला पुलिसकर्मी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'इमरान खान शादी के बाद से उस पर मुस्लिम बनने का दबाव डाल रहा है। उसने जबरन पीड़िता का नाम जायरा बानो भी रख दिया था और कहता था जब तक तुम निकाह नहीं करोगी, हमारी शादी जायज नहीं मानी जाएगी। 

 

पीड़िता ने बताया कि, 'यही नहीं, इमरान पहले से शादीशुदा भी है और उसकी पहली पत्नी उसके साथ ही रहती है, लेकिन आरोपी ने मुझे हलफनामा भेजकर कहा था कि मेरा इससे तलाक हो गया है। मैंने इस मामले से संबंधित सभी साक्ष्य विवेचक को दे दिए हैं। इसके बाद भी थाने में कोई भी मेरी सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। मेरे पास कोई रास्ता नहीं बचा है। मैं रेलवे ट्रैक पर ख़ुदकुशी करने जा रही थी, मगर मेरी दोस्त ने मुझे बचा लिया।' रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता की शिकायत पर 23 फरवरी, 2023 में ही आरोपित इमरान के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया था। मगर, पीड़िता का आरोप है कि विवेचक और आरोपित की मिलीभगत हैं, जिसके कारण इमरान खान के खिलाफ SC/ST की धाराएँ नहीं लगाई गई हैं। इसके अलावा आरोपित के भाई मोहसिन (IPL क्रिकेटर) और अब्बा मुल्तान का नाम भी विवेचक ने हटा दिया है।

पीड़िता बताती है कि, 2016 में वह प्रशिक्षण के लिए मुरादाबाद गई थी, जहाँ वह पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान से मिली थी। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियाँ बढ़ने लगीं। इसके बाद 2018 में इमरान खान ने बौद्ध धर्म अपनाकर पीड़िता के साथ वाराणसी में विवाह कर लिया। लेकिन, शादी के कुछ दिन बाद ही इमरान उस पर धर्म बदलकर मुस्लिम बनने का दबाव बनाने लगा। उसने कहा कि यदि उसके साथ रहना है, तो मुसलमान बनना ही पड़ेगा।

महिला पुलिसकर्मी ने आगे बताया कि, 'इमरान ने सिर्फ मुझे फँसाने के लिए साजिशन बौद्ध धर्म अपनाया था और इस साजिश में आरोपी का पूरा परिवार शामिल है। बौद्ध धर्म अपनाने के बाद भी वो हर मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता रहता है। वो मुझे अजमेर और बाराबांकी की मस्जिद में भी ले गया था। 2019 में मैं इमरान के घर एक कार्यक्रम में गई थी, जहाँ उसके भाई मोहसिन ने रात में मेरे साथ बलात्कार किया।' पीड़िता का तीन वर्ष का एक बच्चा भी है। इमरान ने बच्चे का खतना कराने की भी कोशिश की, मगर जब उसे इसका पता चला, तो उसने इसका विरोध किया। महिला ने सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाते हुए इमरान खान और उसके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की माँग की है।

इस मामले में ACP शिवकुटी राजेश यादव का कहना है कि यह मामला पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद का है। इमरान खान पहले से विवाहित है। उसने अपनी पहली बीवी से इस्लामी रिजी-रिवाज़ से निकाह किया था, जिसके कारण इस मामले में कई तकनीकी खामियाँ हैं। जाँच पूरी होने के बाद ही इस मामले में कोई कार्रवाई की जा सकेगी। वहीं, DCP दीपक भूकर ने भी मामले पर संज्ञान लिया है। उन्होंने महिला को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। साथ ही यह भी ​कहा है कि मामले के विवेचक अब पीड़िता के दिए गए सबूतों को अपनी विवेचना में शामिल करेंगे।

बबलू बनकर मिला आबिद, बाप से भी करवाया हिन्दू लड़की का रेप, जबरन गौमांस खिलाया.., बरेली में लव जिहाद का हैरतअंगेज़ मामला

नाबालिग हिन्दू लड़की को किडनैप कर सूरत ले गए 3 मुस्लिम युवक, वहां रातभर किया गैंगरेप, 14 दिन बंधक बनाकर रखा... अब फरार

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता! फिर आतंकी बनने से पहले धर्म क्यों बदलना पड़ता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -