इमरान खान की चेतावनी-  अफगानिस्तान को अलग-थलग करना दुनिया के लिए हानिकारक
इमरान खान की चेतावनी- अफगानिस्तान को अलग-थलग करना दुनिया के लिए हानिकारक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान लगातार आतंकी संगठन तालिबान के लिए बैटिंग करते दिखाई दे रहे हैं। अब उन्होंने विश्व को चेतावनी देते हुए कहा है कि अफगानिस्तान को अलग-थलग करना दुनिया के लिए हानिकारक होगा। अफगानिस्तान को लेकर पाकिस्तान में एक मीटिंग में इमरान खान ने यह बात कही है।

इस मीटिंग में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सूचना मंत्री फवाद चौधरी, गृह मंत्री शेख राशिद, थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ भी मौजूद थे। बैठक में इमरान खान ने अंतररष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के कमजोर लोगों की मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान मानवीय संकट को टालने के लिए हर संभव तरीके से अफगान लोगों की सहायता करेगा।

बता दें कि इमरान खान ने यह अपील ऐसे समय में की है, जब तालिबान अफगानिस्तान बेहद खराब मानवीय संकट से जूझ रहा है और वैश्विक पहचान हासिल करने के लिए हर संभव प्रयासों में जुटा हुआ है। इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान को 5 अरब रुपये की मानवीय मदद की फ़ौरन राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान में मदद करने के लिए पाकिस्तान से कार्य करने के इच्छुक मानवीय संगठनों को हर सुविधा दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि इस्लामाबाद पहले ही काबुल को मानवीय मदद का सेतु बनने के लिए तैयार है।

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

तस्मानिया महल त्रासदी: 4 बच्चों की मौत, 5 घायल

वैश्विक कर्ज 226 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचेगा: आईएमएफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -