इस्लाम पर हमले से दुखी इमरान खान, इस्लामोफोबिक कंटेंट पर फेसबुक को लिखा पत्र

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की घेराबंदी जारी है. इस घेराबंदी से बचने के लिए पाक पीएम ने अब इस्लाम का सहारा लिया है. इमरान खान ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर इस्लामोफोबिक कंटेंट पर बैन लगाने की मांग की है. दरअसल, फ्रांस में टीचर के कत्ल के बाद पूरे दुनिया में इस्लामोफोबिया पर बहस छिड़ी है.

पाकिस्तानी सरकार की तरफ से ट्विटर पर शेयर की गई चिट्ठी में इमरान खान ने कहा कि बढ़ती इस्लामोफोबिया, विश्व भर में चरमपंथ और हिंसा को प्रोत्साहित कर रही है. खास तौर पर फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए. मैं आपसे इस्लामोफोबिया पर एक समान बैन लगाने और इस्लाम के खिलाफ नफरत रोकने की मांग करता हूं. इससे पहले पाक पीएम इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम को टारगेट करने का आरोप लगाया. 

इमरान खान ने कहा कि यह दुखद है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने विवादित कार्टून को बढ़ावा देते हुए जानबूझकर मुसलमानों को भड़काने का प्रयास  किया है. इस समय उन्हें संयम से काम लेते हुए कट्टरपंथियों को नज़रअन्दाज़ करने की रणनीति अपनानी चाहिए थी. इमरान ने आगे कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस्लाम के बारे में जानकारी न होने के बाद भी मुसलमानों पर हमला करते हुए इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया, जबकि उन्हें आतंक को टारगेट करना चाहिए था. 

सैमसंग के अध्यक्ष ली कुन का हुआ निधन

अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति रह चुकी है हिलेरी

अमेरिका के इस चर्च को बंद करने का हुआ एलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -