जर्मनी-जापान वाले बयान पर ट्रोल हुए इमरान खान, लोगों ने जमकर की खिंचाई

Apr 23 2019 02:38 PM
जर्मनी-जापान वाले बयान पर ट्रोल हुए इमरान खान, लोगों ने जमकर की खिंचाई

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए स्थिति उस वक़्त बेहद हास्यास्पद हो गई, जब वे ईरान दौरे पर राष्ट्रपति हसन रुहानी के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता को संबांधित कर रहे थे। दरअसल इमरान खान यहां ऐतिहासिक तथ्यों में उलझ गए और कह दिया कि जर्मनी और जापान ने सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद अपने आर्थिक संबंधों को सुधारा और अपने बॉर्डर पर संयुक्त उद्योग भी स्थापित किए। दरअसल जापान और जर्मनी की बॉर्डर में लगभग 5000 मील से अधिक का अंतर है।  

इमरान खान यहां जर्मनी और फ्रांस कहना चाह रहे थे, किन्तु फ्रांस के स्थान पर उन्होंने जापान कह दिया। इमरान ने कहा था कि, 'जितना आप एक-दूसरे के साथ व्यवसाय करते हैं, उतना ही आपका संबंध एक-दूसरे के साथ गहरा होता जाता है। जर्मनी और जापान ने सेकंड वर्ल्ड वॉर में एक-दूसरे के हजारों लोगों को मारा था, किन्तु उसके बाद दोनों देशों ने बॉर्डर पर संयुक्त उद्योग लगाने का निर्णय लिया है।' 

आपको बता दें कि सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद फ्रांस और जर्मनी ने एक साथ हाथ मिलाकर यूरोपियन यूनियन की नींव रखी थी और एक-दूसरे की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए संयुक्त उद्योग लगाया था। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर खिल्ली उड़ रही है। कुछ लोग कह रहे हैं कि पाक के इतने पढ़े-लिखे पीएम से अनपढ़ों जैसे बयान की उम्मीद नहीं थी। 

खबरें और भी:-

श्रीलंका बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान

श्रीलंका ब्लास्ट में बड़ा खुलासा, IS के आतंकियों ने किया था हमला