जुलाई में अमेरिका जा सकते हैं इमरान खान, डोनाल्ड ट्रम्प से करेंगे मुलाकात

Jun 29 2019 05:55 PM
जुलाई में अमेरिका जा सकते हैं इमरान खान, डोनाल्ड ट्रम्प से करेंगे मुलाकात

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का 20 जुलाई को अमेरिका के अपने पहले दौरे पर जा सकते है. इस दौरान उनकी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ वार्ता प्रस्तावित है. मीडिया रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी दी गई है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस दौरान इमरान खान की पहली दफा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आमने- सामने वार्ता होगी. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि इमरान खान अमेरिका की अपने पांच दिन के दौरे की शुरुआत 20 जुलाई से करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. मूल रूप से इमरान की अमेरिका यात्रा जून में होनी थी, किन्तु इमरान के घरेलू कार्यों को देखते हुये विशेष तौर से संघीय बजट 2019 को देखते हुये इसे आगे के लिये स्थगित कर दिया गया. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को प्रेस वालों को बताया कि इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बैठक जल्द होने की उम्मीद है. हालांकि, उन्होंने यात्रा की तारीख नहीं बताई थी. 

कुरैशी ने कहा है कि इमरान खान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आमंत्रण पर वाशिंगटन का दौरा करेंगे. ट्रंप अहम् क्षेत्रीय मुद्दों पर इमरान से बातचीत करना चाहते हैं. ट्रंप प्रशासन के कार्यकाल में अमेरिका और पाकिस्तान के मध्य यह पहली उच्चस्तरीय वार्ता होगी. यह बातचीत ऐसे वक़्त में होगी, जब अमेरिका और अफगान तालिबान के बीच ऐसा माना जा रहा है कि वार्ता अपने निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है. 

जी-20 सम्मेलन के बाद जापान से रवाना हुए पीएम मोदी, कल करेंगे 'मन की बात'

भीषण गर्मी की चपेट में यूरोप, फ्रांस में टूटे सारे रिकॉर्ड

तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा