इमरान खान बनेंगे पीएम, पर कौन होगा किंगमेकर ?

Jul 26 2018 05:40 PM
इमरान खान बनेंगे पीएम, पर कौन होगा किंगमेकर ?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बुधवार को हुए मतदान के नतीजे आ चुके हैं, जैसा की माना जा रहा था पाकिस्तानी सेना के समर्थन के बदौलत इमरान खान पाकिस्तान की आवाम को रिझाने में कामयाब रहे. उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ ने पाकिस्तान की कुल 272 सीटों में से 119 सीटों पर कब्ज़ा जमा लिया है. हालाँकि इमरान की पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया है. .

पाक पीएम बनने की ओर इमरान खान...


 
सत्ता पर काबिज होने के लिए बहुमत 137 सीटों का था, जिससे इमरान खान अभी 18 सीटें दूर हैं. इमरान खान के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने 61 सीटों पर कब्ज़ा किया. वहीं बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने 40 सीटें हासिल की. अन्य के खाते में 52 सीटें आई हैं.

पाक में त्रिशंकु सरकार बनने के आसार

इमरान को पाकिस्तान का नया वजीर-ए-आज़म बनने के लिए मात्र 18 सीटों की जरुरत है, इसके लिए इमरान के पास दो रास्ते हैं, पहला तो वो बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स लीग से हाथ मिला ले या फिर अन्य में से कुछ सीटें खरीद ले. पाकिस्तान में इमरान खान का वर्चस्व देखकर दोनों ही रास्ते इमरान के लिए सुगम हैं और उन्हें पाकिस्तान के तख़्त तक ले जाने में सक्षम हैं. बस, देखना ये है कि इमरान इन दोनों में से किसे साथ लेते हैं.  

खबरें और भी:-

इमरान खान: 11 तथ्यों में जानें पाक के नए वजीर-ए-आज़म के बारे में

पाक चुनाव: खाता भी नहीं खोल सका हाफ़िज़ सईद

पाक पीएम बनने की ओर इमरान खान...

 

?