'विराट सेना' ने खोलें अब पाकिस्तानियों के मुंह, पाक पीएम इमरान और अख्तर ने दिया बड़ा बयान
'विराट सेना' ने खोलें अब पाकिस्तानियों के मुंह, पाक पीएम इमरान और अख्तर ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उसी के घर में टेस्ट सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर टीम को कई पूर्व खिलाडियों समेत पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी. जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी भी भारतीय टीम की तारीफ़ करने से नहीं बच सके. जबकि अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी टीम इंडिया की तारीफ़ कर डाली. 

पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारतीय टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि उप महाद्वीप की टीम द्धारा पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली और भारतीय टीम को बधाई. आपको बता दें कि 71 वर्षों में पहली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया और टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया. साथ ही भारतीय टीम यह कारनामा करने वाले पहली एशियाई टीम भी बन गई है. 

भारतीय टीम को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर ने भी इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि कहा कि ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने पर टीम इंडिया को बधाई. वर्ल्ड क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा कठिन होता है. उन्होंने अच्छा खेला और पूरे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाए रखे. बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 1 मैच जीता और सिडनी में खेला गया अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द रहा. इस तरह भारत ने सीरीज  -1 से अपने नाम कर ली.

तीसरे मुकाबले के साथ ही सीरीज में भी किया न्यूजीलैंड ने श्रीलंका का सफ़ाया

आखिर टेस्ट सीरीज में जीत के नायक रहे बुमराह क्यों हुए टीम से बाहर ?

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की गांगुली ने की जमकर तारीफ़

भारत के इन गेंदबाजों का सामना करना मुश्किल : टिम पेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -