आतंकवाद पर इमरान का बड़ा कबूलनामा, कहा- पाक आर्मी और ISI ने तैयार किए थे 'लादेन' के आतंकी`
आतंकवाद पर इमरान का बड़ा कबूलनामा, कहा- पाक आर्मी और ISI ने तैयार किए थे 'लादेन' के आतंकी`
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आतंकवाद को लेकर बड़ा कबूलनामा किया है। इमरान खान ने माना है कि खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा का प्रशिक्षण उनके ही देश में हुआ था। यह आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के सबसे बड़े कबूलनामों में एक है। ओसामा बिन लादेन के नेतृत्व वाले आतंकवादी संगठन अल कायदा ने ही 9/11 जैसी हृदयविदारक आतकंवादी वारदात को अंजाम दिया था।

अमेरिकी थिंक टैंक काउिंसल ऑन फॉरन रिलेशंस (CFR) में इमरान ने कहा है कि 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले से पहले आतंकी संगठन अल कायदा के आतंकवादियों को पाकिस्तानी सेना और ISI ने प्रशिक्षण दिया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने 9/11 की भयावह घटना के बाद उन आतंकी समूहों के प्रति अपनी नीति बदल ली, किन्तु पाकिस्तानी फ़ौज अपनी नीति नहीं बदलना चाहती थी।

इमरान से सवाल किया गया था कि अल कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन की ऐबटाबाद में उपस्थिति और यूएस नेवी सील्स के हाथों मारे जाने की घटना की पाकिस्तान की सरकार ने जांच किसलिए नहीं कराई? इस पर इमरान ने कहा कि, 'हमने जांच की थी, पर मैं कहूंगा कि पाकिस्तान सेना, ISI ने 9/11 से पहले अल कायदा को ट्रेनिंग दी थी, इसलिए, हमेशा तार जुड़ते रहे। सेना में कई ओहदेदार 9/11 के बाद अमेरिका की बदली नीति से सहमत नहीं हुए।'

जब इमरान के सामने पत्रकार ने ट्रम्प से आतंकवाद और पीएम मोदी पर पुछा सवाल, मिला ये जवाब

संयुक्त राष्ट्र में भाषण दे रहे थे पीएम मोदी, अचानक जा पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प और फिर..

भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाला यह खिलाड़ी कर रहा संघर्ष, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -