इमरान खान ने फिर अलापा 'कश्मीर' राग, कहा- जब तक 370 वापस नहीं, भारत से बातचीत नहीं

May 12 2021 10:58 AM
इमरान खान ने फिर अलापा 'कश्मीर' राग, कहा- जब तक 370 वापस नहीं, भारत से बातचीत नहीं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को कहा है कि जब तक नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले को वापस नहीं लेता है, तब तक उनका देश भारत से बातचीत नहीं करेगा। बता दें कि भारत की मोदी सरकार ने पांच अगस्त 2019 को धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को ख़त्म कर दिया था, जो जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे से जुड़े हुए थे।

इमरान खान ने आगे कहा कि, ''जब तक भारत पांच अगस्त के फैसले वापस नहीं लेता है, पाकिस्तान की सरकार किसी भी कीमत पर भारत से बातचीत नहीं करेगी।'' इमरान खान एक लाइव प्रसारण सत्र के दौरान आम जनता के सवालों का जवाब दे रहे थे। इससे पहले पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत के साथ वर्तमान में कोई बातचीत नहीं हो रही है, लेकिन यदि नई दिल्ली, कश्मीर पर अपनी नीतियों में बदलाव करता है और कश्मीर के लोगों को राहत देता है तो वार्ता हो सकती है।

इस्लामाबाद में प्रेस वार्ता में कुरैशी ने कहा कि, ''जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मसला नहीं हो सकता है, क्योंकि यह संयुक्त राष्ट्र के एजेंडा पर है और इस पर सुरक्षा परिषद् के कई प्रस्ताव हैं।'' बता दें कि भारत लगातार कहता रहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और देश अपनी समस्याओं का समाधान करने में सक्षम है।

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने विश्व आर्थिक विकास को किया मजबूत

आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर दागे 480 रॉकेट, केरल की युवती सहित 35 की मौत

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख गुटेरेस ने इजरायल-फिलिस्तीन में बढ़ती वृद्धि को तत्काल समाप्त करने का किया आग्रह