चीन में पाक पीएम की बेइज्जती, रिसीव करने नहीं पहुंचा कोई बड़ा अधिकारी
चीन में पाक पीएम की बेइज्जती, रिसीव करने नहीं पहुंचा कोई बड़ा अधिकारी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान गुरुवार को बीजिंग में आयोजित हो रहे 'बेल्ट ऐंड रोड समिट' (BRI) में शिरकत करने चार दिवसीय दौरे के लिए चीन पहुंचे हुए हैं. यह इमरान खान का चीन का दूसरा दौरा है. इससे पहले इमरान ने नवंबर माह में बीजिंग का दौरा किया था. बीजिंग में पहुंचने पर पीएम इमरान खान का जिस तरह स्वागत हुआ, उसे देखकर किसी को नहीं लगा कि पाकिस्तान चीन का सबसे परम मित्र है.

जब इमरान खान चीन पहुंचे तो उनका स्वागत करने चीन का एक भी बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा. बल्कि इमरान खान को रिसीव करने के लिए बीजिंग की म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी सेक्रेटरी जनरल ली लिफेंग गईं थीं. उनके साथ पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में स्थित पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद उपस्थित थे. इमरान खान के साथ रेलमंत्री राशिद अहमद, जलमंत्री मोहम्मद फैसल वावडा, वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख सहित कई मंत्री भी चीन के दौरे पर गए हुए हैं.

पीएम इमरान खान ने दौरे पर जाने से पहले कहा कि, 'चीन हमारा सबसे नजदीकी मित्र है और हमारा भाई है. मैं अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने को लेकर बेहद उत्सुक हूं.' पाक पीएम इमरान चीन से अपनी दोस्ती का महिमामंडन करते नहीं थक रहे थे. उन्होंने कहा कि, 'चीन से हमारी मित्रता हमारे लोगों के दिल और दिमाग में बसी हुई है. किसी भी क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य से इस पर कोई प्रभाव नहीं होगा. 

खबरें और भी:-

रूस ने अपने नौसेनिक बेड़े में शामिल की विश्व की सबसे लंबी पनडुब्बी

विश्व कप से पहले क्रिकेट के इन दो उस्तादों से बहुत कुछ सीख रहे है धवन

बिलावल भुट्टो को 'साहिबा' कह कर फंसे इमरान, विपक्षी पार्टियों ने जमकर की आलोचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -