इमरान खान का छोटा मुँह बड़ी बात, कहा -अगर भारत ने हमला किया तो देंगे करारा जवाब

इस्लामाबाद: 14 फ़रवरी को भारत प्रशासित कश्मीर के पुलवामा ज़िले में CRPF के एक काफ़िले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 44 जवानों के शहीद हो जाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पहली बार इस पर प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, भारत ने इस हमले के लिए पहले दिन से ही स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान को ज़िम्मेदार ठहराया था।

पुलवामा हमला: भारत के उग्र तेवर देख घबराया पाक, UN से कहा- मदद कीजिए

इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान में स्थित और समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इमरान ख़ान ने कहा था कि, ''पहले तो आपने बिना जांच और सबूत के पाकिस्तान पर इल्ज़ाम लगा दिया। पाकिस्तान के लिए सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का दौरा इतना अहम था और हम ऐसा काम करते। जब पाकिस्तान स्थायित्व की ओर बढ़ रहा है तो हम ऐसा हमला क्यों करेंगे?'' पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कहा है कि, ''पाकिस्तान को इससे क्या लाभ मिलने वाला है? अगर हर बार पाकिस्तान को ही दोषी ठहरना है, तो आप बार-बार यही रहेंगे। मैं बार-बार कहता रहा हूं कि ये नया पाकिस्तान है। पाकिस्तान तो ख़ुद ही आतंकवादियों से परेशान रहा है।''

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा है कि, ''मैं आपको प्रस्ताव दे रहा हूं कि आप आइए और जांच करिए। अगर कोई पाकिस्तान की ज़मीन का गलत उपयोग कर रहा है तो वो हमारे लिए दुश्मन है।'' इमरान ख़ान ने कहा है कि, ''आतंकवाद पूरे इलाक़े के लिए समस्या है। हमारा सौ अरब डॉलर इस आतंकवाद में बर्बाद हो गया है। हिन्दुस्तान में अब तो एक नई सोच आनी चाहिए। आख़िर वो क्या कहना चाह रहे हैं कि कश्मीरियों में मौत का ख़ौफ़ भी समाप्त हो गया है।'' ख़ान ने कहा है कि, ''बातचीत से ही कश्मीर मुद्दे का हल होगा और क्या हिन्दुस्तान को इसके बार में नहीं विचार नहीं चाहिए? भारत की मीडिया में और राजनीति में लोग बोल रहे हैं कि पाकिस्तान से बदला लो, पाकिस्तान पर हमला कर दो। खान ने कहा है कि आप क्या सोचते हैं कि अगर भारत आक्रमण करेगा तो पाकिस्तान क्या करेगा, पाकिस्तान बिना सोचे इसका जवाब देगा।

खबरें और भी:- 

पुलवामा हमले के बाद से घबराया पाक, अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस

मोरक्‍को में बोली सुषमा स्वराज, कहा भरे दिल से आई हूँ यहाँ

विश्‍व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेगा यह विस्फोटक बल्लेबाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -