इमरान खान भी हुए मोदी सरकार के इस फैसले के मुरीद, शाहबाज़ सरकार को बताया अमेरिका का गुलाम
इमरान खान भी हुए मोदी सरकार के इस फैसले के मुरीद, शाहबाज़ सरकार को बताया अमेरिका का गुलाम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने देश में पेट्रोल, डीजल के लगातार बढ़ते दामों को लेकर शहबाज शरीफ की सरकार पर लगातार तीखे हमले कर रहे हैं. आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में फिर से 30 रुपये का इजाफा किया गया है, जिससे एक लीटर पेट्रोल 209 रुपये का हो गया है. इमरान खान ने इस पर कहा है कि देश के नेता रूस से सस्ता तेल खरीदना नहीं चाहते, क्योंकि वो अमेरिका से डरते हैं. 

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को अमेरिका का गुलाम करार देते हुए इमरान खान ने भारत की प्रशंसा की है. इमरान ने कहा है कि जहां एक ओर पाकिस्तान पेट्रोल की कीमतों में 30-30 रुपये की वृद्धि कर रहा है, वहीं भारत ने तेल की कीमतों में 25 रुपये घटाए हैं. ये एक गुलाम और आजाद देश के बीच के अंतर को दर्शाता है. पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, खैबरपख्तूख्वा के बेशम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार रूस से सस्ता तेल खरीदना चाहती थी, मगर मौजूदा "आयातित सरकार" रूसी तेल खरीदने के प्रति अनिच्छा रखती है क्योंकि गुलाम नेताओं को अमेरिका का भय है.

पूर्व पीएम ने आगे कहा कि, 'ये लोग अमेरिका के गुलाम हैं. मैं देश की असली आजादी के लिए अभियान चला रहा हूं. देश को तैयार रहना चाहिए.' इमरान खान ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सरकार तेल की कीमतों में आए दिन इजाफा कर रही है, मगर भारत सरकार ने हाल ही में तेल की कीमतों में 25 रुपये घटाए हैं. वो आगे बोले, 'ये गुलाम और आजाद देश के फैसले लेने की क्षमता में अंतर को दर्शाता है.'

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

रूस और यूक्रेन युद्ध के 100 दिन हुए पूरे, 68 लाख लोगों को पलायन के लिए होना पड़ा मजबूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -