इमरान खान को उम्मीद BJP जीती तो होगी शांति, जबकि कांग्रेस...

Apr 10 2019 10:33 AM
इमरान खान को उम्मीद BJP जीती तो होगी शांति, जबकि कांग्रेस...

इस्लामाबाद : पिछले 2 महीनों से बेहद खराब चल रहे भारत-पाकिस्तान के रिश्तों के इतर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति बहाली की संभावना के हद तक बढ़ जाएगी.

इमरान ने कहा कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस की अगुवाई में बनती है तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले पर वह कमजोर साबित होगी. जबकि वह कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है. लेकिन भाजपा इस मुड़े का हल निकालेंगी. 

इमरान ने विदेशी पत्रकारों के एक ग्रुप के साथ साक्षात्कार में कहा कि बीजेपी एक दक्षिणपंथी पार्टी है और उसके सत्ता में लौटने पर कश्मीर मुद्दे पर समाधान जरूर निकलेगा. वहीं उनका यह मानना भी रहा कि भारतीय पीएम मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं. मुस्लिमों को लेकर उन्होंने कहा कि  'मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो भारत में इस समय हो रहा है. मुस्लिम सोच पर भी हमले किए जा रहे हैं.' क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान के मुताबिक़, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं.

चुनाव बाद भारत से बातचीत करने को तैयार है पाकिस्तान

भारतीय अर्थयवस्था के लिए आयी अच्छी खबर

क्रिकेट के महाकुंभ के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

एनिमल लवर हैं तो गर्मी की छुट्टी में बच्चों जरूर ले जाएं इन जगहों पर