इमरान खान के अच्छे दिन ख़त्म ? अपने ही गढ़ में बुरी तरह हारी उनकी पार्टी PTI
इमरान खान के अच्छे दिन ख़त्म ? अपने ही गढ़ में बुरी तरह हारी उनकी पार्टी PTI
Share:

इस्लामाबाद: इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को स्थानीय चुनावों में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. यहां तक कि पार्टी अपना गढ़ माने जाने वाले खैबर पख्तूनख्वा के स्थानीय चुनावों में भी बुरी तरह हारी है. जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) ने पेशावर (खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी) के महापौर पद के लिए हुए चुनावों में जीत दर्ज की है. खैबर पख्तूनख्वा राज्य में आदिवासी जिलों के विलय के बाद ये पहला चुनाव था जहां PTI को शिकस्त झेलनी पड़ी है.
 
पाकिस्तानी अखबार, 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' द्वारा ये जानकारी अनौपचारिक और असत्यापित परिणामों के आधार पर दी गई है. PTI को स्थानीय चुनावों के प्रथम चरण में अधिकांश क्षेत्रों में चौंकाने वाली शिकस्त मिली है. PTI पेशावर की महापौर सीट JUI-F से बड़े अंतर से हार गई है . अनाधिकारिक सूत्रों के अनुसार, JUI-F के पार्टी प्रमुख, मौलाना फजलुर रहमान के संबंधी जुबैर अली को 62,388 मत प्राप्त हुए हैं. उन्होंने लगभग 11,500 वोटों के अंतर से PTI के प्रत्याशी रिजवान बंगश को मात दी है. रिजवान बंगश को 50,669 और PPP के जराक अरबाब को 45,000 मत मिले हैं.

खैबर पख्तूनख्वा में PTI की शिकस्त पर इमरान खान ने भी प्रतिक्रया दी है. उन्होंने कहा है कि PTI ने गलती की थी जिसकी सजा हमें भुगतना पड़ी है. अपने एक ट्वीट में इमरान ने लिखा है कि, 'खैबर पख्तूनख्वा के स्थानीय चुनावों के प्रथम चरण में हमने गलती की और उसका खामियाज़ा भी भुगता. गलत उम्मीदवारों का चयन हमारी शिकस्त की सबसे बड़ी वजह है. दूसरे चरण के चुनावों पर अब से मैं खुद निगाह रखूंगा. इंशाअल्लाह PTI जीत दर्ज करेगी.'

न्यूजीलैंड ने नई कोविड दवा को मंजूरी दी

महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे

प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -