आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल

Aug 10 2018 02:29 PM
आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान-तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान 14 अगस्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद कि शपथ लेने वाले थे, लेकिन हालिया खबरों के अनुसार शपथ ग्रहण की तारिख आगे बढ़ा दी गई है, अब शपथ ग्रहण के लिए 16 अगस्त का दिन निर्धारित किया गया है. तहरीक-ए-इंसाफ ने चुनाव में 116 सीटें जीती हैं, बहुमत साबित करने के लिए इमरान की पार्टी को 21 सीटों की जरुरत है. इसी बीच पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के निर्वाचित 28 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ से जुड़ने की सूचना दी है.

इमरान के ये 5 चहेते, पा सकते हैं उनके कैबिनेट में जगह

इस ऐलान के बाद अब इमरान खान की पार्टी  महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों में अधिक सीटों पर दावा कर सकती हैं. इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि 9 अगस्त तक निर्दलीय उम्मीदवार अपनी पसंद की पार्टी चुन उसमे शामिल हो सकते हैं और जो निर्दलीय ही रहना चाहते हैं, वे निर्दलीय रह सकते हैं. 

इमरान खान की सौतेली बेटी को मिला मंत्री पद

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने 849 निर्वाचन क्षेत्रों में से 815 में आम लोगों एवं विजेताओं को आधिकारिक रुप से अधिसूचनाएं जारी की थी, जिसके बाद से पार्टियों से जुड़ने की कवायद शुरू हो गई है. इन 28 सांसदों के तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी में शामिल होने से अब  खान की पार्टी के सांसदों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है. आपको बता दें कि इससे पहले शपथग्रहण तारिख को 11 अगस्त से बदलकर 14 अगस्त किया गया था, क्योंकि 14 अगस्त को पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाता है, लेकिन अब तारीख फिर आगे बढ़ा दी गई है, हालांकि फ़िलहाल  इसके आगे बढ़ने के कारण का खुलासा नहीं किया गया है. 

खबरें और भी:-

 

11 अगस्त नहीं इस दिन होगा इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह

लाहौर हाईकोर्ट के फैसले से इमरान खान को बड़ा झटका

इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

 

?