इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे पीएम मोदी!

Jul 31 2018 03:09 PM
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे पीएम मोदी!

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आम चुनाव में जीत हासिल कर क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेंगे। अपने इस शपथ ग्रहण समारोह में वह पीएम नरेंद्र मोदी को बुला सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के वजीर—ए—आजम बनने जा रहे इमरान खान भारत से दोस्ती बढ़ाने के लिए पीएम मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित कर सकते हैं। 

मुश्किल में इमरान, पाक में दोबारा चुनाव की मांग


सूत्रों के अनुसार, अगर पीएम मोदी को इमरान खान का आमंत्रण मिलता है, तो वह इस पर विचार कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रमुखों को भी आमंत्रित कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने भी 2014 में अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया था। पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रमुखों को आमंत्रित करने को भारत की विदेश नीति के लिए बेहतर माना गया था। अब  जो खबरें आ रही हैं, उनके अनुसार इमरान खान भी सार्क देशों के  प्रमुखों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुला सकते हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान अपनी विदेश नीति में बदलाव करना चाहता है और इमरान खान की मंशा सबसे दोस्ती करने की है। 

'संजू' देख ख़ुद को रोने से रोक नही पाईं इमरान की पत्नी


सूत्रों ने बताया कि दरअसल, पाकिस्तान की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, ऐसे में इमरान खान चाहते हैं कि उनके पीएम बनने के बाद पाकिस्तान में विदेशी निवेश बढ़े, जिससे देश की आर्थिक हालत सुधरे। इसके साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की छवि को सुधारने की भी कोशिश करेंगे और पीएम मोदी सहित सार्क देशों को शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देना उनकी इसी कोशिश के तहत एक कदम हो सकता है। 

खबरें और भी

इमरान खान को बड़े ही ख़ास अंदाज में पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

जब PM मोदी को देख घबरा उठे थे इमरान खान

?