पाकिस्तान के नए सुल्तान बनें इमरान खान

Aug 18 2018 11:44 AM
पाकिस्तान के नए सुल्तान बनें इमरान खान

नई दिल्ली : आख़िरकार लंबे इंतजार के बाद भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को अपना नया प्रधानमंत्री इमरान खान के रूप में मिल गया. बीते दिनों आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, जिसकी बदौलत आज इस्लामाबाद में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान की बागडोर अपने हाथों में ले ली. 

पाकिस्तान में अटल जी को याद कर रो पड़े नवजोत सिंह सिद्धू

इमरान खान ने आज इस्लामाबाद में पाकिस्तान के 22वें पीएम के रूप में शपथ ली है. इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत समेत अन्य देशों से भी मेहमान पहुंचे हैं. पाकिस्तान की ओर से इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण मिला था, जहां काफी विवादों के बाद केवल नवजोत सिंह सिद्धू ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं. 

अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे : इमरान खान

बता दें कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव का आयोजन किया गया था, जहां अगले दिन इसकी मतगणना भी हो गई थी, इस दौरान इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ़ को सबसे अधिक सीटें मिली थी, हालांकि किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका था. एक बार फिर कल पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया था. 

खबरें और भी...

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री तय, अब 4 सितम्बर को राष्ट्रपति चुनाव

अगर दिमाग स्थिर है तो पाक नहीं जाएंगे सिद्धू : सुब्रमण्यन स्वामी

?