पाक की इमरान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े 178 वोट

Mar 06 2021 02:26 PM
पाक की इमरान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े 178 वोट

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नेशनल एसेंबली में हुए विश्वास मत में जीत हासिल की है। तक़रीबन एक घंटे तक चले विश्वास मत की प्रक्रिया में इमरान खान के पक्ष में वोट 178 वोट पड़े। नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने ऐलान कर यह बताया कि इमरान खान के पक्ष में 178 वोट पड़े हैं। इसका मतलब है कि इमरान खान की कुर्सी अब सुरक्षित है।

इमरान खान पाकिस्तान के इतिहास में दूसरे ऐसे पीएम हैं, जो नेशनल एसेंबली में अपनी इच्छा से विश्वास मत का सामना किया। इससे पहले नवाज शरीफ ने वर्ष 1993 में स्वेच्छा से विश्वास मत का सामना किया था। इमरान खान को नेशनल एसेंबली में 171 सांसदों का समर्थन चाहिए था, क्योंकि सदन में कुल 342 सदस्यों में अभी 340 सदस्य हैं और दो सीटें रिक्त हैं। इमरान की PTI के पास 157 सांसद हैं जबकि विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के 83 मेंबर हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के 55 सांसद हैं।

विपक्षी पार्टियों के गठबंधन की तरफ से प्रत्याशी और पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रत्याशी और देश के वित्तमंत्री अब्दुल हफीज शेख को मात देकर इमरान खान को बड़ा झटका दे दिया। इस हार के बाद इमरान खान को अपनी पार्टी के सदस्यों पर विश्वास नहीं रहा और उन्होंने उन्होंने विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की मांग को मान लिया। 

गौहर खान के पिता के देहांत के बाद हिना खान ने शेयर की पोस्ट, लिखा- आज आपके पिता के लिए...

मेड इन इंडिया स्पेक्ट्रोग्राफ जैसे कई प्रश्न मिलेंगे यहाँ

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई रुबीना दिलैक, यूजर्स बोले- रुबीना को बिग बॉस 14 से दो चीजें मिली है एक फ्री...