इमरान खान के खिलाफ, गिरफ्तारी वारंट जारी
इमरान खान के खिलाफ, गिरफ्तारी वारंट जारी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अवमानना के मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। यह वारंट इमरान की ही पार्टी के बागी नेता संस्थापक सदस्य अकबर एस बाबर की याचिका पर जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील बाबर अवान ने कहा कि वे गुरुवार को ही स्वदेश लौटे हैं। वे आयोग के आदेशों का सम्मान करते हैं और जब भी कहा जायेगा वह उपस्थित हो जाएंगे। इस पर बाबर के अभिभाषक ने दलील दी, कि इमरान खान ने आयोग के आदेश का उल्लंघन किया है। यदि खान की आयोग के प्रति सम्मान की भावना होती, तो वह गुरुवार को यहाँ उपस्थित होते। इस पर आयोग ने अवमानना मामले पर फैसला सुरक्षित रखकर खान के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया और इमरान खान को 25 सितंबर को आयोग के समक्ष पेश होने का आदेश दिया।

आपको बता दें कि इमरान खान द्वारा आयोग के पिछले नोटिस का जवाब नहीं  देने पर  गत माह दूसरी बार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके पूर्व पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने चुनाव आयोग द्वारा अवमानना नोटिस भेजे जाने को चुनौती दी थी। इसके जवाब में आयोग ने 10 अगस्त को स्पष्ट किया था कि ऐसे नोटिस भेजने का आयोग को कानूनी अधिकार प्राप्त है। इस मामले में बागी बाबर के वकील ने आयोग से नियमित कार्यवाही आगे बढ़ाने का आग्रह किया था।

यह भी देखें

भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर ICC ने दिया बड़ा बयान

पीओके वाले चाहें, पाकिस्तान से आज़ादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -