पाक पीएम बनने की ओर इमरान खान...

Jul 26 2018 09:42 AM
पाक पीएम बनने की  ओर इमरान खान...

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में जल्द ही नए पीएम की घोषणा हो जाएगी. कल हुए चुनावों के बाद अब तक वोटों की गिनती जारी है. ताज़ा आ रहे रुझानों में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि  इमरान खान ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बन सकते है. 

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

यहाँ पर गिनती में बहुत सारी जगह सीटों पर आगे है. वहीं नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग (नवाज) बस कही जगह ही सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है. इस बीच पाकिस्तान के चुनाव आयोग पर भी सवाल उठ रहे हैं. मतगणना के कई घंटे गुजरने के बाद भी कुछ ही सीटों पर नतीजे घोषित किए गए हैं.

पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम के लिए मतदान शुरू, आतंकी हमले का है खतरा

इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के कयासों के बीच अब भारत में भी चर्चा शुरू हो चुकी है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते अब क्या रुख लेंगे. इस मामले में कुछ लोगों का कहना है कि अब दोनों पड़ोसी मुल्क के संबंध सुधरेंगे. इसकी वजह यह है कि इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सुधारने की पहले भी सार्वजनिक तौर पर वकालत कर चुके हैं. बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव में वोटिंग खत्म हो चुकी है. 272 संसदीय सीटों पर वोटों की गिनती जारी है.

 ख़बरें और भी..

पाक चुनाव: इमरान खान के वोट हो सकते हैं रद्द

EDITOR DESK : पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगे इमरान खान!

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत

?