पीएम मोदी के LAC दौरे से पाक में बेचैनी, इमरान खान ने बुलाई सुरक्षा परिषद् की बैठक
पीएम मोदी के LAC दौरे से पाक में बेचैनी, इमरान खान ने बुलाई सुरक्षा परिषद् की बैठक
Share:

इस्लामाबाद: लद्दाख में चीन के कारण उत्पन्न हुए तनाव के बाद पीएम मोदी ने खुद लेह का दौरा किया. पीएम मोदी के इस दौरे के बाद पाकिस्तान में भी हलचल देखने को मिली है.  प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी के दौरे के तत्काल बाद पाक पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की मीटिंग बुलाई थी.

बताया जा रहा है कि पाक पीएम द्वारा बुलाई गई इस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक, चेयरमैन जॉइंट स्टाफ जनरल नदीम रजा, पाकिस्तानी फ़ौज के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, वायुसेना प्रमुख, नौसेना प्रमुख के साथ ISI के DG भी उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंच गए, इस दौरान पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी उपस्थित थे.

बता दें कि पीएम मोदी की लद्दाख यात्रा से केवल पाकिस्तान ही नहीं चीन भी तिलमिला उठा है. इस दौरान पूरा क्षेत्र 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम्' के नारों से गूंज उठा. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने पीएम मोदी के लद्दाख में सेना की फॉरवर्ड पोस्ट पहुँचने प्रतिक्रिया भी दी. चीनी प्रवक्ता ने कहा कि, "भारत और चीन सैन्य और राजनयिक स्तर से तनाव को कम करने के लिए वार्ता कर रहे हैं. इसलिए कोई कुछ ऐसा न करे, जिससे माहौल बिगड़े."

इंसानो पर वैक्सीन टेस्ट कर पाएगा भारत, मिली सबसे अहम मंजूरी

कोरोना वैक्सीन का अतिंम ट्रायल करने वाला है अमेरिका, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

13 करोड़ लोग होने वाले है भुखमरी के शिकार, दुनिया के ताकतवर संगठन ने किया दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -