शिक्षा के बिना देश का विकास असंभव: सांसद
शिक्षा के बिना देश का विकास असंभव: सांसद
Share:

सिवान: देश में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने अर्थात सुधारने के लिए तरह-तरह के समारोह का आयोजन किया जाता हैं. कल मंगलवार को बाल दिवस के मौके पर मध्य विद्यालय इमलौली में 'शिक्षा ही जीवन है' समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे सांसद ओमप्रकाश यादव ने कहा कि चाचा नेहरू जनमानस के लिए अमूल्य निधि थे. समाज में कोई भी क्रांतिकारी बदलाव शिक्षा से ही संभव है. इसलिए शिक्षा को जीवन का अभिन्न अंग मानना चाहिए. सांसद ने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर आगे बढ़ने का सुझाव भी दिया.

समारोह में उपस्थित जदयू पार्टी के विधायक रमेश कुशवाहा ने कहा कि समाज का विकास शिक्षा के बिना संभव नहीं हैं. शिक्षा से हर कार्य संभव हो जाता हैं. बिहार सरकार शिक्षा की गुणवक्ता के लिए कृतसंकल्प है. सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है, विधान के पार्षद डॉ. वीरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि नेहरू जी एक अंतरराष्ट्रीय महापुरुष थे. वे बच्चों से प्रेम करते थे तथा शिक्षा के महत्व को समझते थे. उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही समानता का अधिकार संभव है. भारतीय जनता पार्टी के नेता जितेंद्र स्वामी ने कहा कि पं. नेहरू की जयंती को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है, जो युवाओं में एक प्रखर राजनेता बनने का भाव जगाता है.

कार्यक्रम को मैरवा नगर उपाध्यक्ष मदन बैठा, नौतन प्रखंड के शिक्षक संघ के अध्यक्ष उमेश चंद्र श्रीवास्तव, परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के अध्यक्ष महबूब आलम, उपाध्यक्ष हृदयानंद यादव, संयोजक मकबूल आलम, सचिव अनवर हुसैन, प्रधानाध्यापक विभा राय, दीपमाला पांडेय, शिक्षक प्रेमनाथ यादव, संतोष राम, रवि प्रताप ¨सह, उमेश साहनी, विटन तिवारी ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम के सञ्चालन का जिम्मा उपेंद्र यादव ने लिया, तथा धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक उपेंद्र कुमार यादव ने किया.

यें भी पढ़ें-

यहां निकली डिप्लोमा ट्रेनी के पद पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

शिक्षको का डाटा होगा ऑनलाइन, लोकेशन भी पता चलेगी

'सर्व शिक्षा अभियान' तय करेगा राज्य की ग्रेडिंग

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -