टाटा स्टील रैपिड और ब्लिट्ज़ में इन खिलाड़ियों की शानदार शुरुआत
टाटा स्टील रैपिड और ब्लिट्ज़ में इन खिलाड़ियों की शानदार शुरुआत
Share:

इंडिया के सबसे प्रतिष्ठित सुपर ग्रांड मास्टर रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज टूर्नामेंट टाटा स्टील शतरंज के चौंथे संस्करण का आगाज हो चुका है और हमेशा की तरह पहले तीन दिन रैपिड टूर्नामेंट भी खेला जाने वाला है। पहली बार यह टूर्नामेंट पुरुष के साथ साथ महिला वर्ग मे भी खेला जाने लगा है।

पहले दिन पुरुष वर्ग में अजरबैजान के दिग्गज खिलाड़ी शाखिरयार ममेद्यारोव नें निरंतर तीन जीत दर्ज कर एकल बढ़त कायम कर ली है ,उन्होने भारत के डी गुकेश ,सेथुरमन और USA के वेसली सो को पराजित किया । हालांकि इंडिया के अर्जुन एरिगासी और निहाल सरीन नें भी दो मुक़ाबले ड्रॉ खेलते हुए तो 2 जीत दर्ज करते हुए अच्छी शुरुआत की और 2 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है । अर्जुन नें विश्व रैपिड चैम्पियन उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक को पराजित किया जबकि हमवतन विदित गुजराती और डी गुकेश से बाजी ड्रॉ खेली जबकि निहाल नें विदित को मात दी है और USA के हिकारु नाकामुरा और अब्दुसत्तारोव से बाजी ड्रॉ खेली। गुकेश , अब्दुसत्तारोव ,ईरान के परहम मघसूदलू और वेसली सो 1.5 बनाकर भी खेल रहे है ।

महिला वर्ग में जॉर्जिया की नाना दगनिडजे निरंतर 3 जीत के साथ एकल बढ़त पर चल रही है जबकि भारत की भारत की कोनेरु हम्पी ,हरिका द्रोणावल्ली, उक्रेन की मारिया मुजयचूक और एना ऊषेनिना 2 अंक बनाकर खेलने में लगी है।

FIFA 2022 में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज से किया क्वालीफाई

कनाडा ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने नाम की शानदार जीत

रोहित-कोहली और बुमराह के 'आराम' से गावस्कर नाराज़, बोले- इतने ब्रेक की जरुरत क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -