जल थेरेपी करने वाला ढोंगी गिरफ्तार

देश में ढोंगी डॉक्टरों की कमी नहीं है. फर्जी डिग्रियों से जल चिकित्सा करने वाला एक डॉक्टर अलवर जिले के बहरोड़ में गिरफ्तार किए जाने का मामला सामने आया है. यह कथित डॉक्टर इलाज के नाम पर महिलाओं के मुंह व सीने पर पानी की बौछार कर रहा था. इसकी शिकायत हिन्दू जागरण मंच द्वारा किए जाने पर यह कार्रवाई की गई .

मिली जानकारी के अनुसार कस्बे की चिरंजीलाल धर्मशाला में अशफाक खान लोगों को लुभावने पम्पलेट व विज्ञापन दिखाकर सभी रोगों का शर्तिया इलाज करने का दावा कर रहा था.यही नहीं वह जल थेरेपी, म्यूजिक थेरेपी से केंसर, एड्स जैसी गंभीर बीमारियों को भी खत्म करने का दावा कर रहा था.हिन्दू जागरण मंच के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वो धर्मशाला पहुंचे . वहां जाकर देखा कि कथित डॉक्टर इलाज के नाम पर महिलाओं के मुंह व सीने पर पानी की बौछार कर रहा था , जो गलत है. इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग को की गई.

इस बारे में डॉ. आदर्श कुमार ने बताया कि  बहरोड़ के चिरंजीलाल धर्मसाला में कोई बाबा लोगों के सामने भ्रामक प्रचार कर बहला फुसलाकर उनका इलाज कर रहा था. इसके बाद मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और दवाओं समेत दस्तावेज जब्त किए. जांच के बाद पता चला कि उसके दस्तावेज सही नही हैं. इसके बाद चिकित्सा विभाग ने बहरोड़ थाने में मामला दर्ज कराया.पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी देखें

राजस्थान के आदिवासी जिले पांचवी अनुसूची में हुए शामिल

आसाराम को उम्रकैद :400 आश्रम, करोड़ों भक्त, अरबों की संपति, अब मालिक कौन

 

Most Popular

- Sponsored Advert -