इंदिरा गाँधी को इतिहास के पन्नों से मिटाना असंभव  - प्रणव दा
इंदिरा गाँधी को इतिहास के पन्नों से मिटाना असंभव - प्रणव दा
Share:

नई दिल्ली : देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर जहां पीएम मोदी ने उनका स्मरण किया, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष और इंदिरा गांधी की बहू सोनिया गांधी ने भी उन्हें याद किया. उन्होंने इंदिरा जी देश की आयरन लेडी बताया. जबकि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इंदिरा गांधी को इतिहास के पन्नों से मिटाना असंभव है.

उल्लेखनीय है कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की आज 100वीं जयंती है . इस अवसर पर सोनिया गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा कि इंदिरा जी निहित स्वार्थों के खिलाफ एक दृष्टिकोण लेकर लड़ीं. सोनिया ने कहा कि इंदिराजी धर्मनिरपेक्षता के लिए उन लोगों के खिलाफ हमेशा खड़ी रहीं जो समाज को धर्म और जाति की लकीरें खींचकर बांट देना चाहते थे.

बता दें कि दो दिन पूर्व ‘‘इंदिरा : ए लाइफ ऑफ करेज’’ शीर्षक वाली एक चित्र प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें उनसे जुड़ी कई दुर्लभ तस्वीरें रखी गई हैं. इनमे इंदिरा के विवाह का असली निमंत्रण कार्ड और उनकी मां के निधन के बाद महात्मा गांधी की ओर से उन्हें लिखा गया एक पत्र भी इन दुर्लभ तस्वीरों में शामिल है. इस प्रदर्शनी में इंदिरा गांधी स्मृति न्यास के अभिलेखागार से करीब तीन सौ दुर्लभ और पहले कभी न देखी गई तस्वीरें पेश की गई है.

यह भी देखें

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी

पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. सिंह को मिलेगा इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -